टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई को लेकर नया 'खुलासा', इंटरव्यू लेने वाले पत्रकार ने क्यों जताया संदेह?

चीन की टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई से बात करने वाले पत्रकार ने कहा है कि संदेह खत्म नहीं हुआ. आखिर क्या है पूरा माजरा इस रिपोर्ट में पढ़िए..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 8, 2022, 07:21 PM IST
  • पेंग शुआई पर नहीं खत्म हुआ संदेह
  • बात करने वाले पत्रकार ने क्या कहा?
टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई को लेकर नया 'खुलासा', इंटरव्यू लेने वाले पत्रकार ने क्यों जताया संदेह?

नई दिल्ली: चीन की टेनिस खिलाड़ी का इंटरव्यू लेने वाले फ्रांस के ‘ल एक्विप’ अखबार के दो पत्रकारों में से एक मार्क वेंटौइलैकी ने इस बात पर संदेह व्यक्त किया कि वह पूरी तरह से स्वतंत्र है और उसे खुल कर बोलने की आजादी है. अखबार ने कहा कि उसने एक शनिवार को बीजिंग के एक होटल में पेंग से एक घंटे तक बात की. 

ओलंपिक समिति ने की थी मदद

चीन की ओलंपिक समिति ने यह इंटरव्यू लेने में मदद की. वेंटौइलैकी ने कहा, ‘इस मुद्दे पर कुछ भी कहना संभव नहीं है. यह साक्षात्कार इस बात का प्रमाण नहीं देता कि पेंग शुआई को कोई समस्या नहीं है.’

चीन की मंशा हालांकि उनके लिए स्पष्ट थी. बीजिंग के शीतकालीन ओलंपिक के मेजबान के रूप में साक्षात्कार दिलाने से ऐसा प्रतीत होता है कि चीन के अधिकारी इस विवाद को खत्म करना चाहते है.

वेंटौइलैकी ने मंगलवार को एसोसिएटेड प्रेस से कहा, ‘यह चीन की ओलंपिक समिति से संचार, प्रचार का एक हिस्सा है. एक बड़े यूरोपीय समाचार पत्र को साक्षात्कार देना यह दिखाने की कोशिश है कि पेंग शुआई के साथ कोई समस्या नहीं है. देखो, पत्रकार ने अपने मनचाहे सवाल पूछे हैं.’

पेंग शुआई से जुड़ा कोई मामला नहीं है!

पेंग अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थॉमस बाक और अन्य अधिकारियों के साथ शीतकालीन खेलों के कई स्पर्धाओं को देख रही है.

पत्रकार ने कहा, ‘मुझे लगता है चीन की ओलंपिक समिति और कम्युनिस्ट पार्टी के लिए यह महत्वपूर्ण है कि पेंग शुआई से जुड़ा कोई मामला नहीं है.’ महिला पेशेवर टेनिस टूर (डब्ल्यूटीए) ने कहा कि यह साक्षात्कार ‘हमारी किसी भी चिंता को कम नहीं करता’. इसमें नवंबर में उसके द्वारा लगाए गए आरोपों के बारे में कुछ खास नहीं है.

इसे भी पढ़ें- कश्मीर पर रूस ने इमरान खान को दिया झटका, फिर स्पष्ट किया अपना रुख

पेंग ने नवंबर में सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये चीन के पूर्व उप प्रधानमंत्री और सत्तारूढ़ चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के पोलितब्यूरो की स्थायी समिति के सदस्य झांग गाओली पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था लेकिन इस साक्षात्कार में इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने गोल मोल जवाब दिया.

इसे भी पढ़ें- 'डिप्टी पीएम ने मेरा शोषण नहीं किया', दबाव में बयान से पलटी टेनिस स्टार पेंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़