पाकिस्तानः सुहागरात को पुलिस वर्दी में घुसे 4 लुटेरे, दूल्हे के सामने पत्नी से बलात्कार

इस घटना में शामिल 4 आरोपियों में से एक को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 12, 2021, 07:54 PM IST
  • इमरान खान ने दिए थे जांच के आदेश
  • आए दिन होती रहती हैं इस तरह की घटनाएं
पाकिस्तानः सुहागरात को पुलिस वर्दी में घुसे 4 लुटेरे, दूल्हे के सामने पत्नी से बलात्कार

लाहौरः पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में 22 वर्षीय एक युवती की शादी की पहली रात को उसके साथ सामूहिक बलात्कार करने वाले चार लुटेरों में से एक को पुलिस ने मार गिराया है.लाहौर से 35 किलोमीटर दूर, मुल्तान जिले के शुजाबाद के एक गांव में 26 मई को एक घर में शादी समारोह के बाद पुलिस की वर्दी में चार लुटेरे घुस आए थे और परिवार को बंधक बना लिया था. 

पति के सामने किया रेप
पुलिस ने बताया कि लुटेरों ने नवविवाहित जोड़े के कमरे में घुस कर उन्हें प्रताड़ना देने के बाद दुल्हन के पति के सामने उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया. महिला की चिकित्सा रिपोर्ट में बलात्कार की पुष्टि हुई. घटना के बाद गांव वालों और मीडिया द्वारा दबाव डाले जाने के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान और पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बजदार ने घटना का संज्ञान लिया और पुलिस के उच्च अधिकारियों को दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ने का निर्देश दिया.

मुठभेड़ में एक ढेर
पंजाब पुलिस की ओर से शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा गया कि वारदात में शामिल चार में से एक लुटेरा मुठभेड़ में मारा गया. पंजाब पुलिस के प्रवक्ता ने कहा, “लुटेरा और बलात्कारी आबिद हुसैन उर्फ आबिदी पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया.”उन्होंने बताया कि पुलिस ने पीड़ित परिवार से प्राप्त सूचना के आधार पर लुटेरों का चित्र बनवाया था और इसके जरिये अपराधी तक पहुंचने में सहायता मिली. 

ये भी पढ़ेंः पंजाब में दलितों का कितना असर? जानिए क्या रंग लाएगा SAD-BSP का गठबंधन

प्रवक्ता ने कहा, “लूट का सामान बरामद करने के लिए आबिदी को शुक्रवार को ले जाया जा रहा था जब उसके कुछ साथियों ने पुलिस के दल पर हमला कर दिया. दोनों तरफ से गोलीबारी में आबिदी को उसके ही साथियों ने मार दिया और भाग निकले.”
पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि आबिदी को पहचान के लिए पीड़िता के सामने लाया गया था और महिला द्वारा पहचान करने के बाद आबिदी के पास से लूटा गया सोने का गहना बरामद किया गया. पंजाब पुलिस के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा कि उनकी टीम ने आबिदी के तीन साथियों की पहचान की है, जो बलात्कार की घटना में शामिल थे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़