Baluchistan Bomb Blast: पाकिस्तान में हुए बम धमाके ने ली 52 लोगों की जान, 100 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर

Baluchistan Bomb Blast: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में शुक्रवार 29 सितंबर को हुए बम धमाके ने 52 लोगों की जान ले ली है. वहीं, घायल होने वालों की संख्या 100 के पार पहुंच गई है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो बलूचिस्तान में हुए इस बम धमाके में मरने वाले लोगों में पुलिस बल के भी कुछ लोग शामिल हैं. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Sep 29, 2023, 04:46 PM IST
  • अस्पताल में भर्ती हुए लोग
  • 'बेहद भयानक था विस्फोट'
Baluchistan Bomb Blast: पाकिस्तान में हुए बम धमाके ने ली 52 लोगों की जान, 100 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर

नई दिल्लीः Baluchistan Bomb Blast: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में शुक्रवार 29 सितंबर को हुए बम धमाके ने 52 लोगों की जान ले ली है. वहीं, घायल होने वालों की संख्या 100 के पार पहुंच गई है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो बलूचिस्तान में हुए इस बम धमाके में मरने वाले लोगों में पुलिस बल के भी कुछ लोग शामिल हैं. वहीं, घायल होने वालों में कई स्थानीय लोग हैं. यह धमाका बलूचिस्तान के मस्तुंग जिले में एक मस्जिद के नजदीक हुआ है. 

अस्पताल में भर्ती हुए घायल लोग
रिपोर्ट्स की मानें, तो धमाके में घायल लोगों को पास के अस्पतालों में भर्ती किया गया है. उनमें से कुछ लोगों की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है. सभी लोग ईद-ए-मिलादुन नबी के मौके पर एक जुलूस में हिस्सा लेने के लिए मस्जिद के पास उपस्थित हुए थे. 

'बेहद भयानक था विस्फोट' 
मस्तुंग के असिस्टेंट कमिश्नर अता उल मुनीम ने बताया कि मस्जिद के पास हुआ विस्फोट बेहद भयानक था. विस्फोट में मस्तुंग के डीएसपी नवाज गशकोरी की भी मौत हो गई है. अभी तक इस विस्फोट के पीछे की वजह सामने नहीं आई है. साथ ही पाकिस्तान तालिबान ने अपने बयान में यह साफ कर दिया है कि हमारी इसमें कोई संलिप्तता नहीं है. 

इससे पहले भी हो चुका है विस्फोट 
बता दें कि पाकिस्तान के मस्तुंग इलाके में सितंबर में इससे पहले भी विस्फोट हो चुका है. उस विस्फोट में जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम फजल नेता हाफिज हमदुल्ला समेत कई लोग घायल हो गए थे. उसके बाद से अभी यह दूसरा बड़ा बम धमाका है. 

ये भी पढ़ेंः नई दिल्ली ने कसे पेच तो एक बार फिर जस्टिन ट्रूडो बोले- भारत के साथ घनिष्ठ संबंध बनाने के लिए प्रतिबद्ध

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़