पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख की धमकी, हमला होने पर भारत के साथ जंग को तैयार

भारत को लेकर पाकिस्तान गीदड़भभकियां देता रहता है. मुगालते में रहने वाली पाकिस्तानी सेना भारत को लेकर गैर जिम्मेदाराना बयान देने के लिए कुख्यात है. अब पाकिस्तान के नवनियुक्त सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर ने बयान दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 3, 2022, 11:52 PM IST
  • मुनीर ने किया था एलओसी का दौरा
  • 'एक-एक इंच की रक्षा करेंगे हम'
पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख की धमकी, हमला होने पर भारत के साथ जंग को तैयार

नई दिल्लीः भारत को लेकर पाकिस्तान गीदड़भभकियां देता रहता है. मुगालते में रहने वाली पाकिस्तानी सेना भारत को लेकर गैर जिम्मेदाराना बयान देने के लिए कुख्यात है. अब पाकिस्तान के नवनियुक्त सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर ने बयान दिया है.

उन्होंने शनिवार को कहा कि अगर उनके देश पर हमला होता है, तो पाकिस्तानी सशस्त्र बल ‘न सिर्फ अपनी मातृभूमि के एक-एक इंच की रक्षा करेंगे, बल्कि दुश्मन देश को मुंहतोड़ जवाब भी देंगे.’

मुनीर ने किया था एलओसी का दौरा
असीम मुनीर ने पाकिस्तान सेना के प्रमुख का पद संभालने के बाद शनिवार को पहली बार नियंत्रण रेखा (एलओसी) का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने रखचिकरी सेक्टर में तैनात पाकिस्तानी सैनिकों से मुलाकात की. 

'एक-एक इंच की रक्षा करेंगे हम' 
मुनीर ने कहा, “हमने हाल में गिलगित बाल्टिस्तान और जम्मू-कश्मीर पर भारतीय नेतृत्व के अत्यधिक गैर-जिम्मेदाराना बयान सुने हैं. मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि अगर हम पर हमला होता है तो पाकिस्तान के सशस्त्र बल न केवल अपनी मातृभूमि के एक-एक इंच की रक्षा करने के लिए, बल्कि दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए हमेशा तैयार हैं.” 

जनरल मुनीर ने 24 नवंबर को जनरल कमर जावेद बाजवा की जगह ली थी. बाजवा पाकिस्तान सेना प्रमुख के रूप में दो बार तीन-तीन साल का कार्यकाल संभालने के बाद सेवानिवृत्त हुए थे. 

मुनीर को दी गई सीमा के पास के हालात की जानकारी
सीमावर्ती क्षेत्रों के दौरे के दौरान जनरल मुनीर को नियंत्रण रेखा के पास के ताजा हालात और पाकिस्तान सेना की अभियानगत तैयारियों से अवगत कराया गया. जनरल मुनीर ने चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में उच्च मनोबल और पेशेवर क्षमता का परिचय देते हुए अपने कर्तव्यों का पालन करने के लिए पाकिस्तानी सैनिकों और अधिकारियों की तारीफ की.

यह भी पढ़िएः पाक-चीन में आस्था के आधार पर होता है उत्पीड़न, जेल में डाल देते हैं, हत्या कर दी जाती हैः US

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़