पाकिस्तान के दूसरे सबसे बड़े नौसैनिक हवाई अड्डे पर हमला, BLA के मजीद ब्रिगेड ने ली जिम्मेदारी

PAK PNS Siddique Attacked: प्रतिबंधित बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (BLA) की मजीद ब्रिगेड ने तुरबत में नौसेना एयरबेस पर हमले की जिम्मेदारी ली. यह बलूचिस्तान प्रांत में चीन के निवेश का विरोध करती है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Mar 26, 2024, 08:16 AM IST
  • मजीद ब्रिगेड बलूचिस्तान में चीन के निवेश का करती है विरोध
  • हमले में एक दर्जन से अधिक पाकिस्तानी कर्मियों को मारने का दावा
पाकिस्तान के दूसरे सबसे बड़े नौसैनिक हवाई अड्डे पर हमला, BLA के मजीद ब्रिगेड ने ली जिम्मेदारी

PAK PNS Siddique Attacked: पाकिस्तान के दूसरे सबसे बड़े नौसैनिक हवाई स्टेशन, तुर्बत में पीएनएस सिद्दीकी (PNS Siddique) पर सोमवार को हमला किया गया. द बलूचिस्तान पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, प्रतिबंधित बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (BLA) की माजिद ब्रिगेड ने तुरबत में नौसेना एयरबेस पर हमले की जिम्मेदारी ली है.

मजीद ब्रिगेड बलूचिस्तान में चीन के निवेश का विरोध करती है और चीन और पाकिस्तान दोनों पर क्षेत्र के संसाधनों का शोषण करने का आरोप लगाती है.

बीएलए ने दावा किया कि उसके लड़ाकों ने एयरबेस में घुसते हुए भारी गोलीबारी की. इसके अतिरिक्त बताया गया कि वहां चीनी ड्रोन तैनात किए गए हैं.

जैसे ही हमले की जानकारी सामने आई, तुरबत में पाक सेना अलर्ट हो गई और भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गई. कई हेलीकॉप्टरों को आसमान में गश्त करते देखा गया. ग्राउंड रिपोर्ट में कहा गया है कि तीन घंटे से अधिक समय तक भारी गोलीबारी और विस्फोट जारी रहे.

फ्रंटियर कोर ने कई प्रमुख तुरबत सड़कों को अवरुद्ध कर दिया, और फ्रंटियर कोर कर्मियों की एक बड़ी टुकड़ी के नौसैनिक हवाई अड्डे की ओर बढ़ने की सूचना मिली थी.

BLA का बड़ा दावा
बीएलए ने दावा किया कि उसने हमले में एक दर्जन से अधिक पाकिस्तानी कर्मियों को मार डाला. इसके अलावा, बीएलए ने एक ऑडियो क्लिप भी जारी की, जिसमें उसके एक लड़ाके के द्वारा पीएनएस सिद्दीकी पर हमला करते हुए का दावा किया गया और कई वाहनों को निशाना बनाने की बात कही गई.

हमले के जवाब में, टीचिंग हॉस्पिटल टर्बेट में आपातकाल घोषित कर दिया गया, सभी डॉक्टरों को जिला स्वास्थ्य अधिकारी केच द्वारा तुरंत ड्यूटी पर आने का निर्देश दिया गया.

बता दें कि यह तुर्बत में बीएलए मजीद ब्रिगेड द्वारा सप्ताह का दूसरा और इस साल का तीसरा हमला है. इससे पहले, 29 जनवरी को बीएलए ने माच शहर को निशाना बनाया था, इसके बाद 20 मार्च को ग्वादर में सैन्य खुफिया मुख्यालय पर हमला किया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़