पाकिस्तानी नेताओं में लगी है खुद को ज्यादा बेवकूफ साबित करने की होड़

पाकिस्तान के मंत्री एक के बाद एक कर के पाकिस्तान की बची खुची इज्जत का बंटाधार करने पर उतारू हैं. इमरान खान के नेता ये साबित करने पर तुले हैं कि उसने बड़ा मूर्ख दुनिया में कोई और नहीं है. फवाद खान के बयान से ऐसा ही प्रतीत हो रहा है. इससे पहले शेख रशीद ने भी अपने ही प्रधानमंत्री इमरान खान को फंसा दिया था.

पाकिस्तानी नेताओं में लगी है खुद को ज्यादा बेवकूफ साबित करने की होड़

नई दिल्ली: पाकिस्तान सरकार के मंत्रियों की बुद्धि भ्रष्ट होती जा रही है. इमरान खान की मूर्ख कैबिनेट में सभी मंत्रियों के बीच कड़ी प्रतियोगिता चल रही है. इस कंपटीशन के तहत, सभी खुद को ज्यादा बेवकूफ साबित करने में जुटे हुए हैं. मियां इमरान सरकार के एक और मंत्री फवाद चौधरी का एक बार फिर अजीबो-गरीब बयान सामने आया है.

मंत्री ने छेड़ा 'कचरा राग'

विज्ञान के क्षेत्र में हिन्दुस्तान की बढ़ती ताकत को देखकर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के साइंस और टेक्नॉलजी मिनिस्टर फवाद चौधरी ने 'कचरा राग' छेड़ दिया है. जनाब इस कदर बौरा गए हैं कि वो क्या बोल रहे हैं और उनके बयान के क्या मायने हैं, इतना भी उनके पल्ले नहीं पड़ पा रहा है. फवाद खान ने इस बार भारत के स्पेस मिशनों को 'गैरजिम्मेदार' बताया है. साथ ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय संगठनों से एक अपील भी की है.

मंत्री फवाद चौधरी ने मंगलवार को एक ट्वीट किया, इमे जो कुछ उन्होंने लिखा उससे उनकी मानसिक कमजोरी का अंदाजा लगाया जा सकता है. चौधरी ने लिखा है कि 'भारत अंतरिक्ष में कचरा फैलाने के बड़ा जरिया बनता जा रहा है, उसके गैरजिम्मेदार स्पेस मिशन पूरे इको सिस्टम के लिए खतरनाक हैं. अंतरराष्ट्रीय संगठनों को इस पर गंभीरता से ध्यान देना चाहिए.'

ये वही फवाद चौधरी है, जो पाकिस्तान की आवाम को मूर्ख बनाने वाले वजीर-ए-आजम इमरान खान का बेहद करीबी माना जाता है. लेकिन इस मूर्ख की बुद्धि शायद घास चरने चली गई है. खुद पाकिस्तान के सारे विज्ञान आतंकवाद फैलाने में व्यर्थ कर दे रहे हैं और जब मत मारी जा रही है, तो भारत को आंख उठाकर देखने की कोशिश में जुट जाते हैं. लेकिन भारत के वर्चस्व को देखकर पाकिस्तान और उनके हुक्मरानों को मिर्ची लगनी भी वाजिब है.

ये कोई पहली दफा नहीं है, जब पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी अपने ऊल-जुलूल बयान को लेकर ट्रोल होते रहते हैं. इससे पहले कई बार उनका सोशल मीडिया और दुनियाभर में मचाक उड़ता रहा है. उनकी दिमागी हालत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि, हाल ही में उन्होंने ये दावा कर दिया था कि हब्बल स्पेस टेलिस्कोप को NASA ने नहीं बल्कि पाकिस्तानी स्पेस एजेंसी ने लॉन्च किया था.

मूर्खता की उपाधि की कतार लंबी है साहब

इससे पहले, दो दिन पहले ही पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने एक बड़ा बयान देकर ना सिर्फ अपने पागलपन का खुलासा किया, बल्कि अपने प्रधानमंत्री इमरान खान की भी नाक कटा दी. दरअसल, मियां इमरान लंबे समय से करतारपुर कॉरिडोर को लेकर अपनी पीठ थपथपाने में जुटे हुए हैं. कि इस बीच उनके रेल मंत्री ने एक बयान दिया जिसमें उन्होंने ये तक कह दिया कि करतारपर कॉरिडोर खोले जाने का विचार पाक आर्मी चीफ बाजवा के दिमाग की उपज है, जिससे भारत को नुकसान होगा.

इसे भी पढें: देखिए कैसे मूर्ख पाकिस्तानी मंत्री ने कराई इमरान खान की भारी बेइज्जती

शेख रशीद के इस बयान ने वैश्विक स्तर पर पाकिस्तान के लिए मुश्किलें बढ़ा दी हैं. मूर्ख मंत्री की खूब थू-थू भी हुई. लेकिन सौ बात की एक बात यही साबित होती दिख रही है कि पाकिस्तान में नेताओं के बीच खुद को बेवकूफ साबित करने की होड़ मच गई है.