पाक मंत्री ने अटल बिहारी वाजपेयी और मनमोहन सिंह की 'तारीफ' की, पर पीएम मोदी को लेकर कह दी ऐसी बात

भारत और पाकिस्तान के संबंध जगजाहिर हैं. पाकिस्तान की ओर से लगातार किए जा रहे आतंकवाद के पोषण और जम्मू-कश्मीर में सीमापार से होने वाली घुसपैठ की कोशिशों के चलते भारत ने सख्त रुख अख्तियार किया है. ऐसे में अब पाकिस्तान की ओर से तरह-तरह के बयान आ रहे हैं. इस कड़ी में अब पाकिस्तान की मंत्री हिना रब्बानी खार ने भारत के मौजूदा और पूर्व प्रधानमंत्रियों को लेकर बयान दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 19, 2023, 10:56 PM IST
  • पाक को पीएम मोदी में नहीं दिखता ‘सहभागी’
  • मनमोहन और वाजपेयी में देखा सहभागीः खार
पाक मंत्री ने अटल बिहारी वाजपेयी और मनमोहन सिंह की 'तारीफ'  की, पर पीएम मोदी को लेकर कह दी ऐसी बात

नई दिल्लीः भारत और पाकिस्तान के संबंध जगजाहिर हैं. पाकिस्तान की ओर से लगातार किए जा रहे आतंकवाद के पोषण और जम्मू-कश्मीर में सीमापार से होने वाली घुसपैठ की कोशिशों के चलते भारत ने सख्त रुख अख्तियार किया है. ऐसे में अब पाकिस्तान की ओर से तरह-तरह के बयान आ रहे हैं. इस कड़ी में अब पाकिस्तान की मंत्री हिना रब्बानी खार ने भारत के मौजूदा और पूर्व प्रधानमंत्रियों को लेकर बयान दिया है.

पाक को पीएम मोदी में नहीं दिखता ‘सहभागी’
हिना रब्बानी खार ने गुरुवार को कहा कि उनके देश को दोनों देशों के बीच शांति की दिशा में काम करने के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में एक ‘सहभागी’ नहीं दिखता है, लेकिन इसने उनके पूर्ववर्तियों मनमोहन सिंह और अटल बिहारी वाजपेयी में एक सहभागी देखा था. 

विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक बैठक 2023 में दावोस में दक्षिण एशिया पर एक सत्र को संबोधित करते हुए खार ने कहा, ‘जब मैं विदेश मंत्री के रूप में भारत गई, तो मैंने बेहतर सहयोग के लिए दबाव बनाने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत की थी और हम 2023 की स्थिति की तुलना में उस समय बहुत बेहतर स्थिति में थे.’ 

मनमोहन और वाजपेयी में देखा सहभागीः खार
पाकिस्तान की विदेश राज्य मंत्री ने कहा, ‘मुझे प्रधानमंत्री मोदी में एक सहभागी नहीं दिखता, हालांकि वह अपने देश के लिए अच्छा हो सकते हैं, मैंने मनमोहन सिंह और अटल बिहारी वाजपेयी में एक सहभागी देखा.’

पाकिस्तान ने अतीत से सबक सीखेः पाक मंत्री
खार ने कहा कि पाकिस्तान ने अतीत से सबक सीखे हैं और वह आगे बढ़ना चाहता है, लेकिन उन्हें लगता है कि भारत हमेशा एक ऐसा देश था, जहां सभी धर्म सह-अस्तित्व में थे, लेकिन अब ऐसा नहीं है. उन्होंने कहा, ‘मैं यह नहीं कह रही हूं कि हमें पाकिस्तान में कोई समस्या नहीं है, लेकिन हमारी सरकार हमेशा यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है कि नए कानूनों और मौजूदा कानूनों को लागू करके अल्पसंख्यकों की रक्षा की जाए.’

पाक की तरफ से है समस्याः श्री श्री रविशंकर
इस बीच ‘आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक’ श्री श्री रविशंकर ने चर्चा के दौरान कहा कि पाकिस्तान को यह महसूस करना होगा कि समस्या उनकी तरफ से है क्योंकि भारत को किसी अन्य पड़ोसी से समस्या नहीं है. उन्होंने कहा कि दोनों देश एक ही भाषा साझा करते हैं और उनकी संस्कृति, भोजन आदि समान हैं. 

'पीएम मोदी ने कई बार बढ़ाया है हाथ'
रविशंकर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कई बार हाथ बढ़ाया है. उन्होंने बार-बार मदद करने की पेशकश भी की और यह आरोप कि वर्तमान प्रधानमंत्री ने कोई इच्छा नहीं दिखाई है, का कोई मतलब नहीं है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने सभी पड़ोसियों को मदद की पेशकश की है और यह नहीं कहा जा सकता कि उन्होंने कुछ नहीं किया.

(इनपुटः भाषा)

यह भी पढ़िएः अपने इस बॉडीपार्ट से नफरत करती थे ये टिकटॉक स्टार, अब उसी के जरिए कमा रही पैसे

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़