परवेज मुशर्रफ को लेकर बड़ी खबर, परिवार ने ट्विटर पर शेयर की ये बड़ी जानकारी

मीडिया में इस बात की खबर फैल गई थी कि परवेज मुशर्रफ की मौत हो चुकी है. वहीं कुछ अन्य खबरों में बताया गया था कि वह वेंटिलेटर पर हैं. हालांकि अब परिवार ने उनके बारे में ये जानकारी दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 10, 2022, 06:31 PM IST
  • मुशर्रफ को लेकर बड़ी खबर आई सामने
  • परिवार ने ट्वीट कर दी ये बड़ी जानकारी
परवेज मुशर्रफ को लेकर बड़ी खबर, परिवार ने ट्विटर पर शेयर की ये बड़ी जानकारी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. उनके ट्विटर हैंडल से परिवार की ओर से मुशर्रफ को लेकर जानकारी दी गई है. परिवार की ओर से जारी मैसेज में कहा गया है कि वह वेंटिलेटर पर नहीं है. ट्वीट कर कहा गया है कि वह अपनी बीमारी (एमाइलॉयडोसिस) की जटिलता के कारण पिछले 3 सप्ताह से अस्पताल में भर्ती हैं.

परिवार ने ट्वीट कर दी जानकारी

परवेज मुशर्रफ के हैंडल से ट्वीट किया गया है, ''परिवार से संदेश: वह वेंटिलेटर पर नहीं है. अपनी बीमारी (एमाइलॉयडोसिस) की जटिलता के कारण पिछले 3 सप्ताह से अस्पताल में भर्ती हैं. एक कठिन चरण से गुजरना जहां वसूली संभव नहीं है और अंग खराब हो रहे हैं. उसके दैनिक जीवन में आसानी के लिए प्रार्थना करें.''

UAE के अस्पताल में हैं भर्ती

बता दें कि मीडिया में इस बात की खबर फैल गई थी कि परवेज मुशर्रफ की मौत हो चुकी है. वहीं कुछ अन्य खबरों में बताया गया था कि वह वेंटिलेटर पर हैं. हालांकि अब परिवार को की ओर से इन सभी बातों को खारिज कर दिया गया है. चौधरी ने पीटीआई-भाषा से बातचीत में कहा, ‘‘मुशर्रफ की हालत नाजुक है और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है.’’ इमरान खान सरकार में सूचना मंत्री रहे फवाद चौधरी एक समय में मुशर्रफ के प्रवक्ता थे. चौधरी ने कहा कि उन्होंने मुशर्रफ के बेटे से बात की है, जिन्होंने पूर्व राष्ट्रपति के बीमार होने की पुष्टि की है. 

बेटे ने की पुष्टी

पूर्व सैन्य तानाशाह जनरल परवेज मुशर्रफ ने पाकिस्तान पर 1999 से 2008 तक शासन किया. इमरान खान सरकार में सूचना मंत्री रहे फवाद चौधरी एक समय में मुशर्रफ के प्रवक्ता थे. चौधरी ने कहा कि उन्होंने मुशर्रफ के बेटे से बात की है, जिन्होंने पूर्व राष्ट्रपति के बीमार होने की पुष्टि की है.

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने अभी दुबई में जनरल मुशर्रफ के बेटे बिलाल से फोन पर बात की है, जिन्होंने पिता के वेंटिलेटर पर होने की पुष्टि की.’’ इस बीच, मुशर्रफ के बीमार होने की रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग के अध्यक्ष इफजाल सिद्दीकी ने कहा, ‘‘ जनरल परवेज मुशर्रफ घर पर हैं और मामूली रूप से बीमार हैं. कृपया फर्जी खबरों पर ध्यान नहीं दें. उनकी अच्छी सेहत के लिए दुआ करें.’’

मुशर्रफ को पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या और लाल मस्जिद के मौलवी के मारे जाने के मामले में भगोड़ा घोषित किया गया है. पूर्व सैन्य शासक इलाज के लिए मार्च 2016 में दुबई गए थे और तब से वापस नहीं लौटे हैं.

ये भी पढ़ें- आयुष्मान भारत योजना से गरीबों को ऐसे मिल रही है मदद, पीएम ने बताया कितने करोड़ का हुआ लाभ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़