लंदन में भारतीय छात्राओं की कट्टरपंथी ब्रेन-वाशिंग

ये खुलासा किया है NIA ने जिससे पता चला है कि बांग्लादेश का एक गैंग लंदन पढ़ने गई भारतीय लड़कियों का कर रहा ब्रेन वॉश और उनको भावी आतंकी बनने के लिये तैयार कर रहा है..  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 16, 2020, 10:56 AM IST
    • लंदन में भारतीय छात्राओं के साथ चल रहा है लव-जेहाद
    • 'फंसा' कर कराया जा रहा है धर्म-परिवर्तन
    • बांग्लादेशी गैंगी चला रहा है मुहिम
    • रेडिकलाइज़ कराया जा रहा है भारतीय छात्राओं को
    • NIA मामले की करेगी जांच
लंदन में भारतीय छात्राओं की कट्टरपंथी ब्रेन-वाशिंग

नई दिल्ली.  ये भारतीय  गृह मंत्रालय की खुफिया दस्तावेजों की एक रिपोर्ट है जिससे पता चला है कि लंदन में इस तरह का काम चल रहा है जो पूरी तरह योजनाबद्ध तरीके से चलाया जा रहा है. भारत से लंदन पढ़ने गई लड़कियों को बरगलाया जा रहा है और उनको भावी आतंकी बनाने की दिशा में पूरी शिद्दत से काम चल रहा है.

 

धर्म-परिवर्तन भी किया जा रहा है

गृह मंत्रालय के खुफिया दस्तावेज बताते हैं कि एक बांग्लादेशी युवक नफीस ने लंदन में पढ़ने गई चेन्नई की लड़की हर्षिता बैद को बहला-फुसलाकर उसका धर्म परिवर्तन करवा दिया है. हर्षिता बैद से हिन्दू धर्म छोड़ कर इस्लाम धर्म कुबूल करवाया गया है.

महिलाओं को किया जा रहा है रेडिकलाइज़

पूरी तरह योजनाबद्ध तरीके से चल रहे इस मिशन में लंदन में पढ़ाई करने वाले भारतीय लड़कियों को टारगेट किया जाता है और उनको धीर-धीरे रैडिकलाइज कराया जाता है. राष्ट्रीय जांच एजेन्सी के सूत्र बताते हैं कि लंदन में ये काम एक बांग्लादेशी गैंग कर रहा है जो पढ़ने आई भारतीय लड़कियों का धर्म परिवर्तन कराता है. 

NIA मामले की करेगी जांच

राष्ट्रीय जांच एजेन्सी अर्थात NIA इस मामले की जांच की तैयारी कर रही है. एजेंसी को पता चला है कि बांग्लादेश का लंदन में सक्रिय यह गैंग भारतीय लड़कियों को तरह तरह के प्रलोभनों से फंसा कर उनको अपने प्रभाव में लेता है और फिर धीरे धीरे इन लड़कियों को विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक का वीडियो दिखा कर उनका ब्रेन वाश कराने की दिशा में प्रयास किया जाता है जिसका अंत में परिणाम ये होता है कि इन छात्राओं का धर्म परिवर्तन करा दिया जाता है ताकि इनका अलग अलग इस्तेमाल किया जा सके.

ये भी पढ़ें. पबजी की लत लगी तो उड़ा दिए पिताजी के साढ़े छह लाख

ट्रेंडिंग न्यूज़