Delhi Weather: भीषण गर्मी से मचा हाहाकार, झुलसा देने वाली लू को लेकर IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather forecast: भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है. देश की राजधानी दिल्ली इस साल रविवार को सबसे गर्म रही. मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 27, 2024, 07:05 AM IST
Delhi Weather: भीषण गर्मी से मचा हाहाकार, झुलसा देने वाली लू को लेकर IMD ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्‍ली, Temperature in Delhi Today: दिल्ली-NCR समेत पंजाब, हरियाणा में गर्मी चरम पर है.. भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है. राजस्थान में तो गर्मी ने इस कदर सितम ढाया है कि बीते शनिवार को फलोदी में तापमान 50 तक पहुंच गया, जिस कारण 9 लोगों की मौत हो गई. वहीं देश की राजधानी दिल्ली इस साल रविवार को सबसे गर्म रही.  वहीं भारतीय विज्ञान मौसम विभाग ने हरियाणा, दिल्ली, मध्य प्रदेश, गुजरात, उत्तर प्रदेश, राजस्थान में भीषण हीटवेव का अलर्ट जारी किया है.  

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 
IMD ने दक्षिणी राज्यों के अलग-अलग इलाकों के साथ-साथ में केरल, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में भारी बारिश का अलर्ट कारी किया है.  बता दने वेदर को लेकर जानकारी देने वाली वेबसाईट स्काईमेट के मुताबिक 27 मई को पश्चिम बंगाल और ओडिशा तट पर समुद्र की स्थिति खराब से बहुत खराब हो सकती है समुद्र में ऊंची लहरें हो सकती है. वहीं पूर्वोत्तर भारत, कर्नाटक, केरल, लक्षद्वीप अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है साथ ही आंध्र प्रदेश, दक्षिण तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार के पूर्वी हिस्सों और झारखंड में हल्की से मध्यम वर्षा संभव है.

गर्मी से हाल हो रहा बेहाल 
मध्य प्रदेश में तापमान 45 डिग्री के पार पहुंच रहा है, तो वहीं अहमदाबाद  में अधिकतम तापमान 47.6 दर्ज किया गया है. वहीं भारतीय मौसम विभाग ने हीट वेव को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. बता दें कि राजधानी दिल्ली के साथ-साथ पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में बढ़ते तापमान ने जीवन के साथ-साथ लोगों के कारोबार पर भी खासा प्रभाव डाला है.  

दिल्ली का मौसम
राजधानी दिल्ली के मौसम को लेकर IMD की ओर से कोई राहत देने वाली खबर नहीं है. मौसम विभाग की जानकारी के मुतबिक आज दिल्ली में  48 डिग्री सेल्सियस पारा जा सकता है. आने वाली दिनों में IMD ने भीषण लू क भी रेड अलर्ट जारी किया है. दोपहर के समय धूल भरी आंधी चलने के साथ 20 से 30 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से हवा चल सकती है. वहीं दिनभर आसमान साफ रहने के कारण सूरज जोरों पर होगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़