पिता ने किया था रेप, लड़की के भीतर से जन्मी 2500 पर्सनालिटी, अब मिला सच्चा प्यार

जेनी को डिसोसिएटिव आइडेंटिटी डिसऑर्डर हो गया था. जेनी के भीतर 2500 तरह की पर्सनालिटी विकसित हो गई. यानी वह 2500 अलग-अलग लोगों की तरह व्यवहार करने लगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 1, 2022, 11:49 AM IST
  • रेप पीड़िता जेनी ने खुलासा किया कि उसे प्यार मिल गया है
  • रिचर्ड जॉन हेन्स ने अपनी बेटी जेनी का कई साल तक रेप किया
पिता ने किया था रेप, लड़की के भीतर से जन्मी 2500 पर्सनालिटी, अब मिला सच्चा प्यार

लंदन: डॉ जेनी हेन्स. यह नाम है उस रेप पीड़िता का जिसे उसे पिता ने ही सालों तक शिकार बनाया. 4 साल की उम्र से 11 साल तक हुई इस प्रताड़ना के चलते जेनी मानसिक रूप से बीमार हो गई और उसे डिसोसिएटिव आइडेंटिटी डिसऑर्डर हो गया. दावा है कि जेनी के भीतर 2500 तरह की पर्सनालिटी विकसित हो गई. यानी वह 2500 अलग-अलग लोगों की तरह व्यवहार करने लगी. 

रेप पीड़िता जेनी ने खुलासा किया कि उसे प्यार मिल गया है. वह कहती हैं, 'मैं बहुत खुश हूं'. इसके बाद सोशल मीडिया पर लोग जेनी की सराहना कर रहे हैं. 

पिता ने 7 साल तक किया रेप
डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक रिचर्ड जॉन हेन्स ने चार से 11 साल की उम्र में अपनी बेटी जेनी, जो अब 52 साल की हो गई है, के साथ दुर्व्यवहार किया. आरोपी तीन साल पहले सजा सुनाने के बाद बाकी की जिंदगी जेल में बिताएंगा. आरोपी को 33 साल की सजा सुनाई गई है. यह सिडनी की सजा सुनाने वाले एक न्यायाधीश द्वारा अदालत के सामने आने वाले सबसे बुरे मामलों में से एक था. अदालत ने पिता को राक्षस करार दिया.  आघात और भयानक यादों से निपटने के लिए, डॉ हेन्स के दिमाग ने सिम्फनी, मसल्स और हत्यारे जैसे नामों वाले हजारों व्यक्तित्व विकसित किए.

जेनी में जन्मी कुछ पर्सनालिटी
सिम्फनी - एक युवा लड़की जो दुर्व्यवहार शुरू होने के बाद विकसित हुई जेनी की पहली व्यक्तित्व थी. 
मसल्स - बिली आइडल के बाद स्टाइल किया गया एक लगभग 18 वर्षीय स्ट्रॉन्गमैन. वह शांत और सुरक्षात्मक होने के साथ-साथ लंबा भी है.
वाल्कनो - एक आदमी जो बहुत लंबा और मजबूत होता है. उन्होंने गोरे बालों को ब्लीच किया है.
रिकी - एक आठ साल का लड़का जो एक पुराना ग्रे सूट पहनता है. उसके छोटे, चमकीले लाल बाल हैं.
यहूदा - एक छोटा लड़का जिसके लाल बाल हैं. वह हमेशा ऐसा दिखता है जैसे वह बोलने जा रहा है. वह ग्रे स्कूल ट्राउजर और हरे रंग का जम्पर पहनता है.
लिंडा/मैगॉट - एक सुंदर युवती जो लंबी और पतली है. वह 1950 के दशक की स्कर्ट पहनती है.
रिक - एक आदमी जो विशाल चश्मा पहनता है. 

ये भी पढ़िए-  एयर होस्टेस को अंडरगारमेंट्स पहनने के आदेश पर बवाल, पीआईए ने दिया स्पष्टीकरण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़