एयर होस्टेस को अंडरगारमेंट्स पहनने के आदेश पर बवाल, पीआईए ने दिया स्पष्टीकरण

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) ने शुक्रवार को केबिन क्रू और एयर होस्टेस के लिए ड्रेस कोड की घोषणा के बाद एक स्पष्टीकरण जारी किया. पीआईए के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी ने एक लिखित स्पष्टीकरण में कहा, एडवाइजरी के पीछे की भावना उचित ड्रेस कोड सुनिश्चित करना था."

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 1, 2022, 09:19 AM IST
  • पीआईए के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी ने एक लिखित स्पष्टीकरण दिया
  • इस घोषणा को जनता से भारी प्रतिक्रिया मिली, लोगों को शब्द गलत लगे
एयर होस्टेस को अंडरगारमेंट्स पहनने के आदेश पर बवाल, पीआईए ने दिया स्पष्टीकरण

इस्लामाबाद: एयर हास्टेस को  यूनिफॉर्म के नीचे अंडरगारमेंट्स पहनने का आदेश देने के बाद पाकिस्तान में काफी बड़ा विवाद खड़ा हो गया है. इसके बाद पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) को शुक्रवार को एक स्पष्टीकरण जारी करना पड़ा है. जियो न्यूज की रिपोर्ट में यह दावा किया गया है.

पीआईए के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी ने एक लिखित स्पष्टीकरण में कहा, "इस तथ्य के बावजूद कि एडवाइजरी के पीछे की भावना उचित ड्रेस कोड सुनिश्चित करना था, मानक बुलेटिन अनजाने में शब्दों के अनुचित चयन के साथ सामने आया."

क्या है विवाद 
पाकिस्तान के नेशनल कैरियर ने अपने एयरक्रू से कहा था कि यूनिफॉर्म के नीचे अंडरगारमेंट्स पहनना जरूरी है. पीआईए ने दावा किया था कि एयर अटेंडेंट द्वारा उचित पोशाक की कमी पीआईए की 'खराब छाप' और 'एक नकारात्मक छवि को चित्रित' कर रही थी.

फिर शुरू हुआ विरोध
इस घोषणा को जनता से बड़े पैमाने पर प्रतिक्रिया मिली क्योंकि उन्हें लगा कि इस्तेमाल किए गए शब्द 'अनुचित' हैं. शुक्रवार को राष्ट्रीय विमानन कंपनी पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने बुलेटिन से हुई नाराजगी को देखते हुए पत्र वापस ले लिया.

क्या कहा एयरलाइंस ने
पीआईए के अधिकारी ने लिखा, "मैं व्यक्तिगत रूप से खेद महसूस करता हूं और मुझे पूरा विश्वास है कि इस संदर्भ में प्रकाशित शब्दों के बजाय शब्द अधिक सभ्य और उपयुक्त हो सकते थे." पिछली अधिसूचना में, पीआईए के महाप्रबंधक (उड़ान सेवाएं), आमिर बशीर ने कहा था: "यह बहुत चिंता के साथ देखा गया है कि कुछ केबिन क्रू इंटरसिटी यात्रा करते समय, होटलों में रहने और विभिन्न पर्याप्त जगहों पर जाने के दौरान आकस्मिक रूप से कपड़े पहनते हैं." "इस तरह की ड्रेसिंग दर्शकों पर एक खराब प्रभाव छोड़ती है और न केवल व्यक्ति की, बल्कि संगठन की भी नकारात्मक छवि पेश करती है."

ये भी पढ़िए-  एलपीजी गैस सिलेंडर हुआ 36 रुपये सस्ता, पर यहां बढ़ेगी महंगाई की मार?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़