अमेरिका में कोरोना: व्हाइट हाउस में मिला दूसरा संक्रमित, प्रशासन में हड़कंप

कोरोना वायरस की चपेट में सबसे अधिक अमेरिका है. दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश के सबसे शक्तिशाली नेता के घर तक ये संक्रमण पहुंच गया है.  

अमेरिका में कोरोना: व्हाइट हाउस में मिला दूसरा संक्रमित, प्रशासन में हड़कंप

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के घर अर्थात व्हाइट हाउस में कोरोना वायरस का दूसरा मामला सामने आया है. इससे पहले भी एक व्यक्ति कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था. आपको बता दें कि पूरी दुनिया में अमेरिका कोरोना वायरस के संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित है. व्हाइट हाउस में कोरोना के मामले आने से डोनाल्ड ट्रंप और उनके प्रशासन की फजीहत भी हो रही है और पूरे देश के लिये बहुत खतरनाक संदेश भी है.

उप राष्ट्रपति की सेक्रेटरी संक्रमित

आपको बता दें कि अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस की प्रेस सेक्रेटरी कैटी मिलर व्हाइट हाउस की दूसरी कोरोना मरीज हैं. इससे पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक पर्सनल वैले को कोरोना संक्रमित पाया गया था. वाइट हाउस में काम करने वाले शख्स में कोरोना वायरस पाए जाने के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भी जांच कराई गई थी.

खुद डोनाल्ड ट्रंप ने दी जानकारी

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुद ही बताया कि माइक पेंस की प्रेस सेक्रेटरी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं. हालांकि, व्हाइट हाउस ने आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा नहीं की है. डोनाल्ड ट्रंप ने भी यह कहा कि वह इसके बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हाल में कैटी मिलर डोनाल्ड ट्रंप के सीधे संपर्क में नहीं आई हैं. व्हाइट हाउस में कोरोना के मरीज मिलने से इस संक्रमण की भयावहता का पता चलता है.

व्हाइट हाउस में मिल चुका है एक और मरीज

उल्लेखनीय है कि डोनाल्ड ट्रंप के निवास स्थान व्हाइट हाउस में पहले भी एक कोरोना संक्रमित सामने आ चुका है. शुक्रवार को अमेरिकी नौसेना के एक सदस्‍य को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. पर्सनल वैले अमेरिकी सेना के सदस्‍य होते हैं, जिन्‍हें केवल वाइट हाउस में तैनात किया जाता है.

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार का ऐलान, राम मंदिर के लिए दान करने पर आयकर में मिलेगी छूट

गौरतलब है कि ये सैनिक अमेरिकी राष्‍ट्रपति और उनके परिवार के बेहद करीब रहते हैं. कभी-कभी राष्‍ट्रपति को खाना परोसते हैं और उनका ध्‍यान रखते हैं. ये लोग बेहद प्रशिक्षित होते हैं ताकि किसी मुश्किल हालात में राष्‍ट्रपति की सुरक्षा कर सकें.

इसके बाद व्हाइट हाउस प्रशासन सतर्क हो गया है और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सैन्य सहयोगी के संक्रमित होने के बाद निर्णय लिया है कि व्हाइट हाउस में अब हर दिन संक्रमण जांच की जाएगी. आपको बता दें कि अमेरिका कोरोना का संक्रमण इस तरह हाहाकार मचा रहा है अब तक 77 हजार लोग अपनी जान गवां चुके हैं और लाखों लोग इससे संक्रमित हैं.