हिन्दुस्तान को सुपरपावर का खुला समर्थन: चीन के खिलाफ सेना भेजेगा अमेरिका

भारत-चीन विवाद पर सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय बयान आ चुका है. चीन के खिलाफ भारत के पक्ष में खुलकर साथ आया अमेरिका, विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने कहा चीन के खिलाफ सेना भेजेगा अमेरिका..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 26, 2020, 02:46 PM IST
    • चीन के खिलाफ अमेरिका के विदेश मंत्री का ऐलान
    • अमेरिका करेगा चीन के खिलाफ सैन्य कार्रवाई
    • चीन के खिलाफ भारत को अमेरिका का खुला साथ
    • पहली बार अमेरिका ने अपनी स्थिति खुलकर स्पष्ट की
हिन्दुस्तान को सुपरपावर का खुला समर्थन: चीन के खिलाफ सेना भेजेगा अमेरिका

नई दिल्ली: आपको भारत-चीन तनाव पर सबसे बड़ी अंतरराष्ट्रीय खबर बताते हैं. अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने भारत-चीन विवाद पर बहुत बड़ा बयान दिया है. इस बयान से ये साफ हो चुका है कि अमेरिका खुले तौर पर भारत के साथ खड़ा है.

हिन्दुस्तान के साथ खुलकर खड़ा है सुपरपावर अमेरिका

अमेरिका ने चीन को चेतावनी देते हुए कहा है कि भारत और चीन के तनाव में वो खुलकर भारत के साथ खड़ा है. अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने चीन को भारत और दक्षिणपूर्व एशिया के लिए खतरा बताया. उन्होंने कहा कि अमेरिका ने यूरोप में अपनी सेना घटानी शुरू कर दी है. और वो एशिया में अपनी सेना तैनात करेगा.

भारत-चीन विवाद पर सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय बयान

भारत-चीन विवाद पर सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय बयान आ चुका है. चीन के खिलाफ अमेरिका के विदेश मंत्री ने खुला ऐलान कर दिया है कि चीन के खिलाफ अमेरिका सैन्य कार्रवाई करेगा. यानी चीन का मुश्किल वक्त शुरू होने वाला है, जिसकी घोषणा अमेरिका ने कर दी है.

पहली बार अमेरिका ने अपनी स्थिति खुलकर स्पष्ट की

अमेरिका के विदेश मंत्री के इस बयान से पहली बार भारत को अमेरिका का खुले तौर पर साथ मिला है. चीन के खिलाफ भारत को अमेरिका का साथ मिलने का वादा मिल चुका है. और ऐसा पहली बार हुआ है जब अमेरिका ने अपनी स्थिति खुलकर स्पष्ट की.

अमेरिका ने चीन को सबक सिखाने के लिए कसी कमर

अमेरिका के चेयरमैन ऑफ सीनेट आर्म्ड कमिट्टीस जिम इंहोफ ने भी कहा कि "चीन ने कोरोना वायरस के बहाने हर देशों में अपना प्रभाव छोड़ने की कोशिश की और उन्हें परेशान किया. चीन ने भारत पर पूर्वनियोजित तरीके से सैन्य घुसपैठ कर भारत के 20 जवानों को बलिदान किया."

इसे भी पढ़ें: भारत में डरा रहा है कोरोना, 24 घंटे में सबसे अधिक 17 हजार से अधिक नये मामले

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो के इस बड़ा बयान की इस वक्त काफी अहमियत है. अमेरिका के विदेश मंत्री के इस बयान का मतलब क्या है? और भारत के लिहाज से ये बयान कितना महत्वपूर्ण है? ये भी आपको समझाते हैं, यहां क्लिक करें..

इसे भी पढ़ें: फिर थमेंगे रेल के पहिए, बढ़ते संक्रमण के कारण रद्द होंगी सभी ट्रेनें

इसे भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर में आतंक पर प्रहार जारी, त्राल में सुरक्षाबलों ने मार गिराए तीन आतंकी

ट्रेंडिंग न्यूज़