Taiwan ने कहा आखिरी दम तक लड़ कर करेंगे देश की रक्षा

बहादुर कौम है ताइवान की जिसने ऐलान कर दिया है कि हम चीन से नहीं डरते, अगर चीन का हमला हुआ तो अंतिम सांस तक देश की रक्षा के लिए लड़ेंगे..

Taiwan ने कहा आखिरी दम तक लड़ कर करेंगे देश की रक्षा

नई दिल्ली.    चीन लगातार ताइवान को धमका रहा है और युद्ध के हालात पैदा करता आया है. इस कारण  तंग आ कर ताइवान ने भी जंग की तैयारियां शुरू कर दी हैं. हाल ही में बिलकुल चीन की समुद्री सीमा के पास जा कर ताइवान की सेना ने अपना लाइव फायर ड्रिल किया है ताकि चीन को ये समझ में आ जाए कि ताइवान डर कर आत्मसमर्पण करने वाला देश नहीं है.

आ गया ताइवान का बयान 

लाइव फायर ड्रिल के बाद अब ताइवान के इरादे चीन के सामने साफ़ हो गए हैं. इसके बाद तुरंत ताइवान के रक्षा मंत्री की घोषणा भी सामने आई है कि चीन से युद्ध के लिए ताइवान तैयार है. ताइवान का अंतिम सैनिक भी अपने देश की एकता और अखंडता के लिए अंतिम सांस तक युद्ध करेगा. 

''चीन युद्ध नहीं करेगा''

ताइवान चीन की धमकी को चीन से ज्यादा गंभीरता से ले रहा है जिसकी प्रतिक्रिया में ताइवान ने जंग की तैयारियां शुरू कर दी हैं. हाल ही में चीनी सीमा के पास लाइव फायर ड्रिल करके उसने चीन को संदेश भी दे दिया है कि ताइवान युद्ध के डर से पीछे हटने वाला नहीं है. इसके बाद ताइवान के रक्षा मंत्री ने अपने देश की सेना की तरफ से गर्वीली राष्ट्रवादी घोषणा भी कर दी है कि युद्ध हुआ तो हम आखिरी सांस तक लड़ेंगे. इतना ही नहीं रक्षा मंत्री ने ये भी कह दिया कि लगता नहीं है कि चीन ताइवान के विरुद्ध किसी बड़े युद्ध की तैयारी में लगा है. 

''चीन की उकसावे की कार्रवाई है ये'' 

 ताइवान की संसद में रक्षा मंत्री येन डे-फा ने जानकारी दी कि ताइवान के विरुद्ध यह चीन के कम्युनिस्टों की उकसावे वाली कार्रवाई चल रही है. किन्तु अभी तक जो सूचनाएं प्राप्त हुई हैं उनको देख कर ऐसा प्रतीत नहीं होता है कि चीन ताइवान के खिलाफ व्यापक स्तर पर युद्ध प्रारम्भ करने की योजना तैयार कर रहा है.

ये भी पढ़ें:  ये ताबूत मौत के बाद देता है ज़िंदगी

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में.

डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link -

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e...

iOS (Apple) Link -

https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234