ठीक होने के बाद फिर हुआ कोरोना चीन में

हैरानी की बात जितनी है ये उससे ज्यादा डरावनी है. ये समाचार भी स्वयं आया है कोरोना कंट्री से..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 30, 2020, 12:59 AM IST
    1. 10% को फिर से हुआ कोरोना संक्रमण
    2. चीनी डॉक्टर्स ने जारी की चेतावनी
ठीक होने के बाद फिर हुआ कोरोना चीन में

नई दिल्ली: ये समाचार इसलिये और भी महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि यह चीन से चल कर आ रहा है. चीन में ठीक हुए लोगों में से कुछ को फिर से हो गया कोरोना संक्रमण. डॉक्टर्स जानने में लगे हैं कि आखिर ऐसा कैसे हुआ, किन्तु फिलहाल वे किसी निष्कर्ष पर  नहीं पहुंच सके हैं.

10% को फिर से हुआ कोरोना संक्रमण

ये खबर अपने आप में अलर्ट है सारी दुनिया के लिये. चीन में ठीक हुए लोगों में से 10% को फिर से हो गया है कोरोना संक्रमण. डॉक्टर्स को पता नहीं चल सका कि  कैसे हुआ. चीन में सैंकड़ों ऐसे केस सामने आ रहे हैं जिनमें देखा जा रहा है कि ठीक हुए लोगों को फिर से कोरोना संक्रमण हो गया है.

चीनी डॉक्टर्स ने जारी की चेतावनी

कोरोना सिटी के डॉक्टर्स ने ये चेतावनी जारी की है जिसके अनुसार कोरोना वायरस संक्रमण के केंद्र में रहे उनके वुहान  शहर में कोरोना लौट कर वापस आ रहा है और वह भी उन लोगों पर सवार हो कर जो पहले ही उसके शिकार बन चुके थे. 

डॉक्टर्स ने चेताया है कि ठीक हुए इन दस प्रतिशत मरीजों में फिर से कोरोना संक्रमण कैसे हो गया है, इसका कोई पता नहीं लग पा रहा है. ये बात डॉक्टर्स की समझ से परे है कि ठीक हो चुके लोगों के शरीर में तो कोरोना के खिलाफ एंटीबॉडीज विकसित हो जाने चाहिए, ऐसे में इम्यून हो गए लोगों फिर से संक्रमित हुए हैं, ऐसा कैसे हो रहा है?

कोरोना की कृपा, भर रहा है ओजोन लेयर का छेद

हुबेई प्रान्त में हटी पाबंदी

हुबेई प्रान्त कोरोना सिटी वूहान के कारण दुनिया में पहचाना गया. वूहान इसी प्रान्त की राजधानी है. वूहान में आमजनों पर घर से बाहर निकलने की पाबंदियां अब हटा दी गई हैं अर्थात लॉकडाउन हुबेई में वापस ले लिया गया है और 8 अप्रेल के बाद वूहान में भी ये पाबंदी हट जायेगी. चीन कोरोना के संक्रमण से लगभग मुक्त हो चुका है.

इसे भी पढ़ें: कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने वाले कर्मयोद्धाओं को PM मोदी का सलाम

इसे भी पढ़ें: कोरोना को हराने वाले मरीजों से PM मोदी ने की बात, "हमारी जीत पक्की है"

ट्रेंडिंग न्यूज़