Trump का नया कोरोना-ऐलान -15 करोड़ त्वरित कोरोना जांच किट बांटेंगे !

 ये ऐलान चुनावी ऐलान भी है और कोरोना से लड़ने की ट्रम्प की कोशिश की बानगी भी है जो कि कोरोना से डरे हुए अमेरिकियों के लिये एक बड़ी राहत बनने वाली है..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 30, 2020, 08:34 AM IST
    • व्हाइट हाउस ने जारी किया बयान
    • सबसे अधिक पीड़ितों के लिए 5 करोड़
    • नए उद्यमों हेतु दस करोड़ किट्स
Trump का नया कोरोना-ऐलान -15 करोड़ त्वरित कोरोना जांच किट बांटेंगे !

नई दिल्ली.  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने घोषणा की है कि अमेरिका में 15 करोड़ त्वरित कोरोना जांच किट्स का वितरण किया जायेगा. अहम बात जो इस ऐलान के साथ जुड़ी है वो ये है कि ये कोरोना किट्स आने वाले हफ्ते में ही वितरित की जाएंगी.  राष्ट्रपति का कहना है कि ये फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि देश में एक लम्बे समय से बंद चल रहे स्कूल और व्यवसाय फिर से खुलने जा रहे हैं.

व्हाइट हाउस ने दिया बयान

व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में डोनाल्ड ट्रम्प ने पत्रकारों के सामने ख़ुशी जाहिर करते हुए बताया कि -''हम आने वाले सप्ताहों में पन्द्रह करोड़ त्वरित जांच किट के वितरण की योजना का ऐलान करने वाले हैं. यह संख्या अब तक हुई कुल जांच की संख्या से ज्यादा होने वाली है.'' 

सबसे अधिक पीड़ितों के लिए 5 करोड़

व्हाइट हाउस के मीडिया मंच पर की इस घोषणा में राष्ट्रपति ने बताया कि इन पंद्रह करोड़ कोरोना जांच किट्स में से पौने दो करोड़ नर्सिंग होम्स को दी जायेगी, डेढ़ करोड़ किट आश्रितों के लिये, एक करोड़ घरों, स्वास्थ्य सुविधाओं तथा  धर्मशालाओं हेतु दी जाएंगी. साथ ही दस लाख किट्स अश्वेतों की बहुलता वाले महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों को एवं जनजातीय राष्ट्रीय महाविद्यालयों को दी जायेंगी. इसके अलावा सबसे अधिक प्रभावित समुदायों को पांच करोड़ कोरोना किट बांटी जाएंगी. 

नए उद्यमों हेतु दस करोड़

ट्रंप ने बताया कि दस करोड़ कोरोना जांच किट्स विभिन्न राज्यों और अलग-अलग क्षेत्रों को दिए जाएंगे ताकि वे फिर से व्यवसायों और स्कूलों को खोल सकें और अपने प्रयासों के दौरान इन कोरोना किटों का इस्तेमाल कर सकें. फिलहाल अमेरिका के कोरोना आंकड़े बताते हैं कि देश में अब तक दो लाख से ज्यादा लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है और करीब सत्तर लाख लोग अब तक संक्रमित हुए हैं.

 

ये भी पढ़ें:  America ने बगदाद से वापसी का ऐलान करके मायूस किया ईराक को

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़