पाकिस्तान में मारा गया 50 लाख का इनामी आतंकी, तालिबान का था प्रमुख कमांडर

TTP Terrorists: आतंकी संगठन टीटीपी से जुड़े आतंकी को मार गिराया. आतंकी के सिर पर 50 लाख रुपये का इनाम था. वह बड़े आतंकी हमले के लिए जिम्मेदार था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 23, 2023, 07:40 PM IST
  • CTD ने आतंकी को मार गिराया
  • टीटीपी से जुड़ा था आतंकी
पाकिस्तान में मारा गया 50 लाख का इनामी आतंकी, तालिबान का था प्रमुख कमांडर

नई दिल्ली: TTP Terrorists: पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने टीटीपी के एक आतंकी को ढेर कर दिया है. दावा किया जा रहा है कि यह आतंकी कई मामलों में वांछित चल रहा था. मुठभेड़ में मारा गया यह आतंकी गजनफर नदीम उर्फ ​​खालिद हबीब तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) का यह प्रमुख कमांडर था. यह आतंकी कई दिनों से सुरक्षाबलों को चकमा दे रहा था. गजनफर नदीम उर्फ ​​खालिद हबीब पर 50 लाख रुपये का इनाम था.  

गुप्त सूचना पर हुई कार्रवाई
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकी संगठन टीटीपी से जुड़ा यह कमांडर पंजाब प्रांत में इंटर-सर्विस इंटेलिजेंस (ISI) भवन पर घातक हमले सहित कई आतंकी हमलों में यह शामिल था. पाकिस्तान के आतंकवाद रोधी विभाग (CTD) ने कहा कि हमें गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ आतंकी प्रांतीय राजधानी लाहौर से करीब 200 किमी दूर चिनिओट इलाके में छिपे हुए हैं. 

बड़े बम धमाके का था मास्टरमाइंड
CTD के मुताबिक, हमने स्थानीय पुलिस के साथ ठिकाने को घेर लिया था. इसके बाद आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई की गई और इसमें दो आतंकवादी मारे गए. लाहौर से करीब 130 किमी दूर फैसलाबाद शहर में ISI भवन पर हुए बम हमले का नदीम मास्टरमाइंड था. इस धमाके में 25 लोग मारे गए थे और 100 से अधिक घायल हुए थे. इसके बाद से ही वह फरार चल रहा था. सुरक्षाबलों को कई बार चकमा दे चुका था. 

ये भी पढ़ें- हिंद महासागर में Israel के जहाज पर ड्रोन से अटैक! जानें किस पर शक?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़