तुर्किए की राजधानी अंकारा में बड़ा आंतकी हमला, अब तक 10 लोगों की मौत

Terrorist Attack in Turkey: टर्किश एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज पर हमला हुआ है. यह तुर्किए की सबसे महत्वपूर्ण रक्षा और विमानन कंपनियों में से एक है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Oct 23, 2024, 08:22 PM IST
  • टर्किश एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज मुख्यालय पर हमला हुआ
  • विस्फोट और गोलीबारी हुई
तुर्किए की राजधानी अंकारा में बड़ा आंतकी हमला, अब तक 10 लोगों की मौत

Turkey Terrorist Attack Update: तुर्किए के अंकारा के पास तुर्की एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज (TUSAS) के मुख्यालय पर बुधवार को हमला हुआ है. देश के आंतरिक मंत्री अली येरलिकाया ने पुष्टि की कि इस घटना में कई लोगों की मौतें हुई हैं और साथ ही कई चोटिल हैं. उन्होंने X पर पोस्ट करते हुए इसे 'आतंकवादी हमला' बताया.

एक स्थानीय मेयर ने तुर्किए टीवी को बताया कि हमले में तीन लोग मारे गए हैं और पांच लोग घायल हुए हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 10 लोगों की आंतकी हमले में मृत्यु हो चुकी है. हालांकि, ZeeBharat इसकी पुष्टी नहीं करता और आधिकारिक बयान आने का इंतजार करना चाहिए.

रिपोर्ट के अनुसार, TUSAS मुख्यालय में एक जोरदार विस्फोट के बाद गोलीबारी शुरू हो गई. स्थानीय मीडिया द्वारा दिखाए गए फुटेज में देखा जा सकता है कि कैसे जब सुरक्षा कर्मियों के शिफ्ट बदलने का समय होता है तब हमलावरों का एक ग्रुप टैक्सी में परिसर में दाखिल हो जाता है.

एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, कम से कम एक हमलावर ने बम विस्फोट किया और उसके बाद गोलीबारी शुरू हो गई. हमलावरों में एक पुरुष और एक महिला शामिल थे, जो असॉल्ट राइफलों से लैस थे और परिसर में घुस आए. मीडिया रिपोर्ट में बताया कि 3 आतंकी थे और उनमें से दो को मार गिराया गया है. हालांकि, आधिकारिक पुष्टी होना बाकी है.

लोगों को बंधन बनाया?
निजी एनटीवी टेलीविजन ने कहा कि हो सकता है कि परिसर के अंदर मौजूद कर्मियों को बंधक बना लिया गया हो. हालांकि हमले का सटीक कारण अभी भी स्पष्ट नहीं है, लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्टों ने अनुमान लगाया है कि यह आत्मघाती बम विस्फोट हो सकता है. राज्य के स्वामित्व वाली अनादोलु एजेंसी के अनुसार, सुरक्षा बलों, एम्बुलेंस और अग्निशामकों सहित आपातकालीन सेवाओं को तुरंत घटनास्थल पर भेजा गया है.

टेलीविजन प्रसारण में क्षतिग्रस्त गेट और मुख्यालय के पास पार्किंग क्षेत्र में झड़पें दिखाई गईं. अधिकारी जब स्थिति पर प्रतिक्रिया दे रहे थे तो तब हेलीकॉप्टरों को साइट के ऊपर उड़ते देखा गया.

ये भी पढ़ें- BRICS Summit: पीएम मोदी ने रूस में मिलाए राष्ट्रपति शी जिनपिंग से हाथ, 5 साल बाद हुई अहम बैठक, सीमा समझौते पर क्या कहा?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़