अमेरिका के स्कूल में गोलीबारी, दो छात्रों ने गंवाई जान; जानिए हमले से जुड़ा हर अपडेट

अमेरिका के डेस मोइनेस स्कूल में गोलीबारी हुई. इस हमले में दो छात्रों की मौत हो गई, तो वहीं शिक्षक घायल हैं. आपको इस रिपोर्ट में हमले से जुड़ा हर अपडेट दे देते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 24, 2023, 08:45 AM IST
  • अमेरिका के डेस मोइनेस स्कूल में गोलीबारी
  • दो छात्रों की मौत हो गई, एक शिक्षक घायल
अमेरिका के स्कूल में गोलीबारी, दो छात्रों ने गंवाई जान; जानिए हमले से जुड़ा हर अपडेट

नई दिल्ली: अमेरिका आधारित न्यूज पब्लिकेशन द हिल के अनुसार, डेस मोइनेस के आयोवा चार्टर स्कूल में सोमवार की दोपहर एक टार्गेटेड शूटिंग में दो छात्रों की मौत हो गई. डेस मोइनेस स्कूल में सोमवार को हुई गोलीबारी में दो छात्रों की मौत हो गई और एक शिक्षक घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी.

हमले में दोनों छात्रों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया
गोलीबारी 'स्टार्ट्स राइट हियर' नामक एक शैक्षिक कार्यक्रम में हुई, जो डेस मोइनेस स्कूल जिले से संबद्ध है. पुलिस ने बताया कि दोपहर करीब एक बजे से पहले आपातकालीन सेवा के कर्मियों को स्कूल में बुलाया गया.

अधिकारियों ने मौके पर पहुंचने पर दो छात्रों को गंभीर हालत में पाया और उन्हें तुरंत सीपीआर (कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन) दिया. दोनों छात्रों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. गंभीर रूप से घायल शिक्षक की सोमवार दोपहर ही सर्जरी की गई.

करीब 20 मिनट बाद पुलिस ने तीन लोगों को पकड़ा
पुलिस ने बताया कि गोलीबारी के करीब 20 मिनट बाद अधिकारियों ने एक कार में सवार तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया. द हिल ने बताया कि गोलीबारी के तुरंत बाद घटनास्थल से लगभग दो मील दूर तीन लोगों को हिरासत में ले लिया गया. दो संदिग्ध कार में रहे और उन्हें पकड़ लिया गया.

एक पुलिस K9 टीम ने वाहन से भागे एक तीसरे व्यक्ति को तेजी से पकड़ने में मदद की. पुलिस ने आरोपियों के नाम सार्वजनिक नहीं किए हैं. सार्जेंट पॉल पारिजेक ने कहा, 'गोलीबारी यकीनन लक्षित हमला थी.' गर्वनर किम रेनॉल्ड्स ने भी घटना पर दुख व्यक्त किया है.

इसे भी पढ़ें- बागेश्वर धाम के धीरेन्द्र शास्त्री को किसने दी जान से मारने की धमकी? जानें पूरा माजरा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़