US में प्रेजिडेंशियल डिबेट के बाद बाइडेन पर उठे सवाल, चुनावी दौड़ से हटाने की मांग बढ़ी

US Election 2024: 90 मिनट की प्रेजिडेंशियल डिबेट के दौरान बाइडेन की आवाज लड़खड़ाती नजर आई. डिबेट को लेकर उनके लिए मानकों का स्तर भी काफी कम रखा गया था, जिस पर वह बिल्कुल भी खरे नहीं उतर पाए. 

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Jun 30, 2024, 02:06 PM IST
  • बाइडेन की हेल्थ को लेकर उठे सवाल
  • बहस के दौरान हकलाते नजर आए बाइडेन
US में प्रेजिडेंशियल डिबेट के बाद बाइडेन पर उठे सवाल, चुनावी दौड़ से हटाने की मांग बढ़ी

नई दिल्ली:  US Election 2024: अमेरिका में गुरुवार 28 जून 2024 को राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव के मद्देनजर  90 मिनट की प्रेजिडेंशियल डिबेट हुई थी. डिबेट के बाद से ही  राष्ट्रपति जो बाइडेन की हेल्थ और उनके बोलने के तरीके को देखते हुए उनके राष्ट्रपति की दौड़ से हटाने को लेकर मांग बढ़ रही है. 

डटकर खड़े हैं बाइडेन 
चुनाव को लेकर अटलांटा में हुई डिबेट के बाद से अमेरिकी मीडिया और सत्तारूढ़ पार्टी डेमोक्रेटिक पार्टी में जो बाइडेन को चुनावी दौड़ से हटाने की मांग बढ़ रही है, हालांकि बाइडेन के प्रचारकों का कहना है कि वह 4 नंवबर 2024 को होने वाले चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. 81 साल के बाइडेन बिल्कुल भी हार न मानते हुए मुकाबला करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. बाइडेन के प्रचार अभियान के नेतृत्व ने कहा,' बाइडेन डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी हैं. प्रत्याशी बिल्कुल भी नहीं बदला जा रहा है.'

बाइडेन की फिसली जुबान 
बता दें कि प्रेजिडेंशियल डिबेट के दौरान बाइडेन की आवाज लड़खड़ाती नजर आई. डिबेट को लेकर उनके लिए मानकों का स्तर भी काफी कम रखा गया था, जिस पर वह बिल्कुल भी खरे नहीं उतर पाए. बहस के दौरान एक ओर जहां डोनाल्ड ट्रंप बिल्कुल फोकस नजर आ रहे थे तो वहीं बाइडेन अपनी बाते कहते-कहते हकला रहे थे और रुक रहे थे. यहां तक की उनकी कई बातें एकदम स्पष्ट भी नजर आ रही थीं. 90 मिनट की डिबेट में बाइडेन की जुबान बार-बार फिसल रही थी. 

बाइडेन को हटाने की मांग बढ़ी 
प्रेजिडेंशियल डिबेट की पहली बहस के बाद से ही ' द न्यूयॉर्क टाइम्स' जैसे कई मीडिया संस्थान, डेमोक्रेटिक पार्टी के समर्थक और कई पॉलिसी मेकर्स बाइडेन को चुनावी दौड़ से हटाने की मांग कर रहे हैं. यहां तक की ' द न्यूयॉर्क टाइम्स' ने बहस के बाद अपने संपादकीय में लिखा,' अपने देश की सेवा करने के लिए प्रेसिडेंट बाइडेन को इस दौड़ से हट जाना चाहिए.'  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़