US Presidential Election: आखिरकार बराक ओबामा ने बता ही दिया कि वो कमला हैरिस का समर्थन करेंगे या नहीं

US Presidential Election: अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार कौन होगा, इसे लेकर तस्वीर साफ होती दिख रही है. जो बाइडेन के अगला राष्ट्रपति चुनाव न लड़ने के ऐलान के बाद हर किसी की नजर इस बात पर थी कि कमला हैरिस को पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का समर्थन मिलता है या नहीं. अब रिपोर्ट्स में सामने आया है कि बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ने कमला हैरिस को समर्थन देने की बात कही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 26, 2024, 04:09 PM IST
  • ओबामा ने हैरिस से कहा- मुझे आप पर गर्व है
  • अमेरिका में नवंबर में होने है राष्ट्रपति चुनाव
US Presidential Election: आखिरकार बराक ओबामा ने बता ही दिया कि वो कमला हैरिस का समर्थन करेंगे या नहीं

नई दिल्लीः US Presidential Election: पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के रूप में कमला हैरिस का समर्थन किया है. इस तरह उपराष्ट्रपति को देश के दो सबसे लोकप्रिय डेमोक्रेट का महत्वपूर्ण समर्थन प्राप्त हो गया है. शुक्रवार की सुबह एक वीडियो में ओबामा दंपत्ति और कमला हैरिस के बीच हुई फोन कॉल का जिक्र किया गया है.

राष्ट्रपति जो बाइडन के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की दौड़ से बाहर होने के कुछ दिन बाद ओबामा ने हैरिस का समर्थन किया. इससे रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ उनकी चुनौती और मजबूत होगी. 

ओबामा ने हैरिस से कहा- मुझे आप पर गर्व है

पूर्व राष्ट्रपति ओबामा ने हैरिस से कहा, 'मिशेल और मुझे आपका समर्थन करने पर बहुत गर्व है और हम आपको इस चुनाव में जीत दिलाने और ‘ओवल ऑफिस’ (राष्ट्रपति कार्यालय) तक पहुंचाने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे.' मिशेल ओबामा ने कहा, 'मुझे आप (कमला हैरिस) पर गर्व है. यह ऐतिहासिक होने जा रहा है.'

हैरिस ने समर्थन और उनकी दोस्ती के लिए आभार जताया. उन्होंने कहा, 'आप दोनों का धन्यवाद. यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है. हम इसके साथ कुछ बेहतर करने जा रहे हैं.' 

जो बाइडेन नहीं लड़ेंगे आगामी चुनाव

राष्ट्रपति जो बाइडन ने रविवार को ऐलान किया था कि वह राष्ट्रपति पद का आगामी चुनाव नहीं लड़ेंगे. इसके साथ ही उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार के तौर पर उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के नाम का अनुमोदन किया था. बाइडन के राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर होने के बाद डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रमुख नेता हैरिस के समर्थन में तत्काल खड़े हो गए. 

अमेरिका में इस साल पांच नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव प्रस्तावित हैं. बाइडन के राष्ट्रपति पद का चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा के बाद बराक ओबामा के शुरुआती बयान में हैरिस का जिक्र नहीं किया गया था. पूर्व राष्ट्रपति ने कहा था, 'मुझे पूरा विश्वास है कि हमारी पार्टी की ओर से एक उत्कृष्ट उम्मीदवार उभर कर सामने आएगा.'

यह भी पढ़िएः Paris Olympics: 128 साल के ओलंपिक इतिहास में इस बार ओपनिंग सेरेमनी सबसे अलग, भारतीय दल का नेतृत्व कौन करेगा?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़