सनकी तानाशाह किम का 'क्रिसमस गिफ्ट', ट्रंप की परेशानी?

जहां दुनिया भर में क्रिसमस के पर्व को लेकर जबरदस्त जश्न का माहौल देखा गया. तो वहीं अमेरिका में अधिकारीगण हाई अलर्ट पर रहे. इसके पीछे कोई और नहीं बल्कि सनकी तानाशाह किम जोंग उन है. जिसने अमेरिका को क्रिसमस गिफ्ट देने के ऐलान किया तो, ट्रंप ने उन्हें हल्के में आंक लिया.

सनकी तानाशाह किम का 'क्रिसमस गिफ्ट', ट्रंप की परेशानी?

नई दिल्ली: वैसे तो क्रिसमस कई तरह के सेलेब्रेशन्स से भरा होता है. दुनिया भर में लोग इस त्योहार को बेहद खास अंदाज से मना रहे होते हैं. लेकिन ऐसे मौकों को भी अपनी बेसिरपैर वाली धमकियों से भर देने वाले नॉर्थ कोरिया के सनकी तानाशाह किम जोंग उन से निपटना आसान काम नहीं है.

ट्रंप ने सनकी तानाशाह किम को हल्के में लिया

इस खुशी के मौके पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने इसे बेहद हल्की फुल्की चुटकी भरे अंदाज से निपटा दिया. ट्रंप ने कहा कि उन्हें उम्मीद है किम कोई मिसाइल टेस्ट करने की जगह फूलों से भरा कोई बेहतरीन वास उन्हें गिफ्ट करेंगे. और जो भी हो प्योंगयांग के किसी भी सरप्राइज गिफ्ट से वाशिंगटन निपट लेगा.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया के सवालों का अलग अंदाज में जवाब दिया. मीडिया ने जब उनसे पूछा कि 'मिस्टर प्रेसिडेंट, क्या हम आपसे नॉर्थ कोरिया के बारे में पूछ सकते हैं? क्योंकि किम जोंग उन दुनिया के लिए 'क्रिसमस सरप्राइज' की धमकी दे रहे हैं.'

'मैं उन्हें संभाल लूंगा'

इस सवाल के जवाब में डोनल्ड ट्रंप ने कहा कि 'ओह, ठीक है, हम देखते हैं कि वो सरप्राइज आखिर है क्या? हम इससे आसानी से निपट लेंगे. देखते हैं कि क्या होता है? सभी मेरे लिए सोच रहे हैं पर देखते हैं क्या होता है. जैसा भी गिफ्ट आएगा मैं उन्हें संभाल लूंगा.

इसके बार मीडिया ने जब उनसे पूछा कि आपने इस बारे में क्या सोचा है, अगर वो गिफ्ट लंबी दूरी का मिसाइल टेस्ट होगा तो आप क्या करेंगे? इस सवाल के जवाब में ट्रंप ने कहा कि 'हम देखेंगे क्या होता है? शायद वो एक अच्छा गिफ्ट हो, हो सकता है मिसाइल परीक्षण की जगह वो मुझे एक सुंदर सा फूलों से भरा वास गिफ्ट करें.'

हाई अलर्ट पर अमेरिका

क्रिसमस के त्यौहार पर दुनिया के दो देशों के राष्ट्र प्रमुखों के बीच धमकी और भरोसे का संबंध बेहद दिलचस्प दिखता तो है, लेकिन ये कहने की बातें हैं. नॉर्थ कोरिया से मिलने वाले क्रिसमस गिफ्ट को लेकर अमेरिका के अधिकारी इन दिनों हाई अलर्ट पर हैं. अमेरिकी अधिकारियों को आशंका है कि उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन इस मौके पर क्रिसमस गिफ्ट के रूप में मिसाइल का टेस्ट कर सकता है.

इसे भी पढ़ें: अमेरिका में भारतवंशियों ने CAA- NRC के समर्थन में निकालीं रैलियां

दिसंबर की शुरुआत में ही नॉर्थ कोरिया ने जल्द नई रियायतें नहीं देने पर वाशिंगटन को धमकी दी थी कि वो एक मनहूस क्रिसमस गिफ्ट के लिए तैयार रहे. परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर नॉर्थ कोरिया और अमेरिका के बीच वार्ता का सिलसिला चला, लेकिन बात नहीं बनी और नॉर्थ कोरिया पर अमेरिकी प्रतिबंध जारी हैं.

इसे भी पढ़ें: क्या सचमुच ट्रम्प और पुतिन के लिए खतरनाक है नया साल?