स्टेज से 100 मीटर की दूरी, AR-15 राइफल से गोलीबारी, सामने आई ट्रंप पर हमला करने वाले की तस्वीर

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले में शामिल हमलावरों की तस्वीर सामने आ चुकी है. इसके साथ ही हमलावर की पहचान भी हो चुकी है. ट्रंप पर गोली बरसाने वाले हमलावर की पहचान 20 वर्षीय थॉमस मैथ्यू क्रूक्स के रूप में हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो उसी ने पूर्व राष्ट्रपति के ऊपर गोलियां बरसाई थी. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jul 14, 2024, 12:02 PM IST
  • मौके पर मार गिराए गए हमलावर
  • मंच के पास भीड़ में शामिल था हमलावर
स्टेज से 100 मीटर की दूरी, AR-15 राइफल से गोलीबारी, सामने आई ट्रंप पर हमला करने वाले की तस्वीर

नई दिल्लीः अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले में शामिल हमलावरों की तस्वीर सामने आ चुकी है. इसके साथ ही हमलावर की पहचान भी हो चुकी है. ट्रंप पर गोली बरसाने वाले हमलावर की पहचान 20 वर्षीय थॉमस मैथ्यू क्रूक्स के रूप में हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो उसी ने पूर्व राष्ट्रपति के ऊपर गोलियां बरसाई थी. 

मौके पर मार गिराए गए हमलावर 
रिपोर्ट्स की मानें, तो सीक्रेट सर्विस की टीम ने मौके पर ही हमलावरों का मार गिराया है. सीक्रेट सर्विस की मानें, तो इस हमले में शामिल दोनों शूटरों को तुरंत ढेर कर दिया गया. ट्रंप पर हमला करने के लिए शूटरों ने AR-15 राइफल का इस्तेमाल किया था. इसी राइफल को घटनास्थल से बरामद किया गया है. 

मंच के पास भीड़ में शामिल था हमलावर 
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ट्रंप पर हमला करने वाले शूटरों में एक शूटर ट्रंप के मंच के पास ही भीड़ में शामिल था. वहीं, दूसरा शूटर पास की बिल्डिंग में छुपा था और वहीं से निशाना बैठाकर गोलियां चला रहा था. इस दौरान ट्रंप और बिल्डिंग में छिपे हमलावर के बीच की दूरी 100 मीटर के आसपास थी. 

चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे ट्रंप 
बता दें कि इन दिनों अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर धूम मची हुई है. इसी सिलसिले में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप एक चुनावी सभा को संबोधित करने अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में पहुंचे थे. वे यहां एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे. इसी दौरान हमलावरों ने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दी. गनीमत रही की इस गोलीबार में ट्रंप की जान नहीं गई. उन्हें चेहरे और कान पर हल्की फुल्की चोट लगी. 

ये भी पढ़ेंः ट्रंप की सुरक्षा में चूकने वाली सीक्रेट सर्विस कितनी ताकतवर? अमेरिका राष्ट्रपति का ये आदेश मानने से भी कर सकती है इनकार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़