Chandigarh Crime News: चंडीगढ़ में साइबर ठगी का शिकार हुई महिला डॉक्टर, ठगे गए 2.21 लाख रुपये
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1882503

Chandigarh Crime News: चंडीगढ़ में साइबर ठगी का शिकार हुई महिला डॉक्टर, ठगे गए 2.21 लाख रुपये

Chandigarh Cyber Crime News: सेक्टर 17 के साइबर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 419, 420 और 120 के तहत मामला दर्ज किया है.

Chandigarh Crime News: चंडीगढ़ में साइबर ठगी का शिकार हुई महिला डॉक्टर, ठगे गए 2.21 लाख रुपये

Chandigarh Cyber Crime News in Hindi: चंडीगढ़ में पीजीआई की एक महिला डॉक्टर को साइबर ठगों ने कस्टम अफसर बन कर फ़ोन कॉल पर कथित तौर से ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार बना दिया. कॉलर ने डॉक्टर को कॉल पर उनके पार्सल में नशीली पदार्थ के होने की बात पर डरा-धमकाकर 2.21 लाख रुपये ठग लिए. चौकाने वाली बात यह है कि डॉक्टर ने कोई भी पार्सल नहीं भेजा था लेकिन फिर भी उन्होंने डर के मारे लाखो रुपए गवा दिए. 

सेक्टर 17 के साइबर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 419, 420 और 120 के तहत मामला दर्ज किया है.

पुलिस को मिली शिकायत के मुताबिक चंडीगढ़ सेक्टर 38 की रहनी वाली शिकायतकर्ता ने बताया कि उसे एक अज्ञात महिला का फोन आया और अपने आप को मुंबई स्थित एक कूरियर कंपनी के कर्मचारी के रूप में पेश किया. आरोपी ने दावा किया कि पीड़ित ने मुंबई से ताइवान के लिए एक कूरियर बुक करवाया है लेकिन डॉक्टर ने कहा कि उनका ना तो कोई मुंबई में रहता है ना ही ताइवान में, तो पार्सल किसने बुक करवाया. 

आरोपी ने उन्हें बताया की उनके पार्सल में ड्रग्स मिलने के कारण उसे एयरपोर्ट पर कस्टम्स ने कब्ज़े में ले लिया है. यह सुनने के बाद कॉल कट हो गया और वह पार्सल के बारे में सोच कर परेशान हो रही थी कि एक अज्ञात नंबर से कॉल आया और कॉलर ने अपने आप को एयरपोर्ट कस्टम विभाग के अधिकारी के रूप में पेश किया और कहा कि कूरियर बुक करने के लिए उसके आधार और पैन का इस्तेमाल किया गया था. 

कॉलर ने कहा कि उनके पार्सल में नशे का सामान मिला है और उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा और गिरफ़्तारी भी होगी. संदिग्ध ने आगे यह भी बताया कि उसके नाम पर मुंबई में तीन बैंक खाते खोले गए है, जिन्हें उसके "सहयोगी" द्वारा संचालित किया जा रहा था. फिर कॉलर ने उनको बोला कि अब उनका अकाउंट आरबीआई क्लियर करेगा और आप इस बताए गए अकाउंट में वेरिफिकेशन के लिए 98 हज़ार रुपए दो बार ट्रांसफर करें. 

फिर उसने पीड़िता को आश्वासन दिया कि वेरिफिकेशन के बाद धन वापस स्थानांतरित कर दिया जाएगा. इस तरह से पीड़िता ने इसे असली कॉल समझकर कुल 2.21 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए. जब कॉलर और पैसे मांगने लगा तो डॉक्टर ने पुलिस में शिकायत करने का ज़िक्र किया और कॉलर ने कॉल कट कर दी.

यह भी पढ़ें: Chandigarh News: चंडीगढ़ में बढ़ रहे मानव तस्करी के मामले, गृह सचिव ने पुलिस को दिए निर्देश 
 

Trending news