Punjab Haryana HC में लड़की ने दाखिल की याचिका, प्रेमिका की जान को बताया खतरा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2034375

Punjab Haryana HC में लड़की ने दाखिल की याचिका, प्रेमिका की जान को बताया खतरा

Himachal Pradesh News: पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई है जो एक लड़की ने की है. इस याचिका में लड़की ने अपनी प्रेमिका को जान के खतरा होने की बात कहते हुए उसकी सुरक्षा की मांग की है.   

Punjab Haryana HC में लड़की ने दाखिल की याचिका, प्रेमिका की जान को बताया खतरा

रोहित बंसल/चंडीगढ़: आपस में प्रेम करने वाली दो युवतियों में से एक ने पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है. युवती ने याचिका दाखिल करते हुए अपनी प्रेमिका की जान को खतरा बताया है और उसकी सुरक्षा के लिए गुहार लगाई है. याचिकाकर्ता की मां और प्रेमिका के बीच बातचीत को आधार बनाते हुए हाईकोर्ट ने मामले को गंभीर माना है और चंडीमंदिर पुलिस को अगली सुनवाई पर याची की प्रेमिका को पेश करने का आदेश दिया है.

याचिका दाखिल करते हुए युवती ने बताया कि वह पंचकूला में अपने पड़ोस में रहने वाली युवती से प्यार करती हैं. इस बारे में जब उस युवती के परिजनों को पता चला तो उन्होंने याची व अपनी बेटी को अलग करने का प्रयास शुरू कर दिया. इसके बाद याची अपनी साथी के साथ दिल्ली चली गई. इसके बाद याची को पता चला कि उसकी प्रेमिका के परिजनों ने बेटी के अपहरण की शिकायत पुलिस को दी है.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में पीपलीवाला पंचायत प्रधान मोहम्मद सफी ने किया बड़ा फर्जीवाडा

इस जानकारी पर दोनों पुलिस स्टेशन पहुंचीं और बयान दर्ज करवाने की बात कही. याची ने बताया कि इस पर उन्हें मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और वहां से निकलते ही दोनों को पुलिस वाहन में वापस थाने लाया गया. थाने में दोनों को पुलिस ने बहुत पीटा. यहां याची की प्रेमिका के परिजन भी मौजूद थे. इसके बाद उसके परिजन याची की प्रेमिका को अपने साथ ले गए. इसके बाद याची ने इस घटना और पुलिस की प्रताड़ना के चलते जहर खा लिया.

याची ने बताया कि उसकी प्रेमिका को उसके परिजन उत्तर प्रदेश लेकर गए हैं. उसकी प्रेमिका ने छिपकर याची की मां को फोन किया था और पूरी बात की जानकारी दी थी. कॉल के दौरान याची की प्रेमिका ने बताया कि उसके साथ जबरन कुछ भी हो सकता है. अगर वह याची से दूर रही तो मर जाएगी. हाईकोर्ट के सामने याची ने अपनी प्रेमिका की अवैध कस्टडी का मामला रखा. हाईकोर्ट ने तथ्यों पर गौर करने के बाद कहा कि यह बेहद गंभीर मामला है. ऐसे में हाईकोर्ट ने अगली सुनवाई पर पुलिस को याची की प्रेमिका को हाईकोर्ट में पेश करने का आदेश दिया है.

WATCH LIVE TV

Trending news