Chandigarh News: चंडीगढ़ में महीने बाद एक तरफ से खोली गई सेक्टर 14-15 की टूटी रोड
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1835530

Chandigarh News: चंडीगढ़ में महीने बाद एक तरफ से खोली गई सेक्टर 14-15 की टूटी रोड

Chandigarh News in Hindi: बता दें कि जुलाई के महीने में 8 से 10 तारीख के बीच जो रिकॉर्ड तोड़ बारिश हुई थी उसमें स्टॉर्म लाइन टूटने से सड़क धंस गई थी. 

 

Chandigarh News: चंडीगढ़ में महीने बाद एक तरफ से खोली गई सेक्टर 14-15 की टूटी रोड

Chandigarh News in Hindi, Sector 14-15 Road Opened: चंडीगढ़ में जुलाई के महीने में 18 से 10 जुलाई तक रिकॉर्ड तोड़ बारिश हुई थी और इसकी वजह से कई सड़कें नुकसानी गई थीं. इस दौरान शहर की सेक्टर 14-15 की वीउ रोड धंस गई थी और इसके नीचे स्टॉर्म वॉटर लाइन भी टूट गई थी जिससे वहां काफी नुकसान हुआ था. इसके बाद से ही यह सड़क यातायात बंद कर दी गई थी. 

ऐसे में बीते दिन नगर निगम द्वारा इस सड़क को वाहनों की आवाजाही के लिए एक तरफ से खोल दिया गया है. इसके साथ ही पीजीआई और नयागांव की तरफ से जाने वालों को काफी राहत मिली है. गौरतलब है कि आम लोगों को एक महीने से सेक्टर-15 की वी5 रोड के जरिए मध्यमार्ग होकर जाना पड़ रहा था जिसके वजह से उनका सफर भी लंबा हो गया था. 

इसके अलावा दूसरा विकल्प पंजाब यूनिवर्सिटी के अंदर से होकर था. मिली जानकारी के मुताबिक अब रोड के नीचे बिछी ईंट की सर्कुलर स्टॉर्म वॉटर लाइन के टूटे हिस्से को सरिये और कंक्रीट से वापस बनाया गया है और लेंटर की स्लैब को छोड़कर बाकी हिस्से में मिट्टी डलवाई गई है. 

बता दें कि जुलाई के महीने में 8 से 9 तारीख के बीच हुई लगातार बारिश से चंडीगढ़ का स्टॉर्म वॉटर सिस्टम कई जगह से टूट गया था और इसमें सेक्टर 14-15 की वीउ रोड के नीचे बिछी स्टॉर्म वॉटर लाइन भी शामिल थी. यह वॉटर लाइन 9 जुलाई की रात 3 बजे टूट गई थी और पुलिस द्वारा इस रोड को वाहनों के लिए यातायात बंद करवा दिया गया था. 

गौरतलब है कि इस रोड की रिपेयर के लिए नगर निगम के पब्लिक हेल्थ विंग द्वारा 16 जुलाई को शॉर्ट टेंडर कॉल किया गया जिसके बाद पहली बिड 20 जुलाई को मिली जिसके बाद टेक्निकल बिड भी खोल दी गई. बताया जा रहा है कि कंपनियों के कागजों की जांच पड़ताल के बाद फाइनेंशियल बिड खोली गई थी और टेंडर अलॉट होने के बाद पब्लिक हेल्थ विंग द्वारा इस लाइन के टूटे हुए हिस्से को सरिये और कंक्रीट से बनवाया गया. 

यह भी पढ़ें: Chandigarh news: चंडीगढ़ नगर निगम के चीफ सैनिटरी इंस्पेक्टर के बैंक लॉकर से मिला 1.60 करोड़ का सोना!

(For more news apart from Chandigarh News in Hindi, Sector 14-15 Road Opened, stay tuned to Zee PHH)

Trending news