Chandigarh Sabji Mandi: चंडीगढ़ के सेक्टर 26 की मंडी दोपहर के समय रहेगी प्रतिदिन बंद! जानें कारण
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2298575

Chandigarh Sabji Mandi: चंडीगढ़ के सेक्टर 26 की मंडी दोपहर के समय रहेगी प्रतिदिन बंद! जानें कारण

Sector 26 Mandi will remain closed daily: यह निर्णय लोगों और वाहनों की निरंतर आवाजाही के बाद में  किया गया है, जिससे प्रभावी सफाई कार्यों में बाधा उत्पन्न हुई है

 

Chandigarh Sabji Mandi: चंडीगढ़ के सेक्टर 26 की मंडी दोपहर के समय रहेगी प्रतिदिन बंद! जानें कारण

Chandigarh Sabji Mandi: चंडीगढ़ के सेक्टर 26 की मंडी दोपहर के समय प्रतिदिन बंद रहेगी. यह फैसला मंडी की साफ-सफाई और स्वच्छता को लेकर लिया गया है.दरअसल मार्केट कमेटी, चंडीगढ़ ने बेहतर साफ-सफाई और स्वच्छता मानकों को सुनिश्चित करने के लिए अनाज, फल और सब्जी मंडी सेक्टर 26 के गैर-संचालन समय की घोषणा की है. तत्काल प्रभाव से, मंडी प्रतिदिन (Chandigarh Sabji Mandi) दोपहर 12:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक बंद रहेगी.

इस अवधि के दौरान, कोई बिक्री या खरीद गतिविधियों की अनुमति नहीं होगी और किसी भी वाहन को मंडी में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी. यह निर्णय लोगों और वाहनों की निरंतर आवाजाही के बारे में चिंताओं के जवाब में लिया गया है, जिससे प्रभावी सफाई कार्यों में बाधा आ रही है. सफाई कर्मचारियों के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, विक्रेताओं द्वारा अवैध अतिक्रमण और दैनिक यातायात की उच्च मात्रा के कारण उचित स्वच्छता की स्थिति बनाए रखना चुनौतीपूर्ण रहा है. लगभग 500 वाहन हर दिन माल लोड करने और उतारने के लिए मंडी (Chandigarh Sabji Mandi) में प्रवेश करते हैं, जिससे स्थिति और खराब हो जाती है.

 ये भी पढ़े: Chandigarh News: सलाहकार राजीव वर्मा ने बाढ़ को रोकने के लिए मानसून की तैयारियों की समीक्षा की

मंडी प्रतिदिन दोपहर 12:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक बंद रहेगी
वर्तमान गर्मी की लहर की स्थिति के दौरान लोगों की आवाजाही कम होने के कारण बंद करने के लिए दोपहर 12:00 बजे से 2:00 बजे (Chandigarh Sabji Mandi) का समय चुना गया है, जो पूरी तरह से सफाई गतिविधियों के लिए उपयुक्त समय है. यह उपाय बाजार की स्वच्छता और सफाई बनाए रखने के लिए आवश्यक है जिससे सभी हितधारकों के लिए एक सुरक्षित और अधिक सुखद वातावरण सुनिश्चित हो सके.

 ये भी पढ़े:  Amarnath Yatra 2024: अमरनाथ यात्रा करने से पहले रखें इन बातों का ध्यान, यात्रा में नहीं होगी परेशानी!

 

Trending news