Chandigarh Weather News: चंडीगढ़ में फिर मौसम ने ली करवट! मौसम विभाग द्वारा बारिश का अलर्ट जारी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1844456

Chandigarh Weather News: चंडीगढ़ में फिर मौसम ने ली करवट! मौसम विभाग द्वारा बारिश का अलर्ट जारी

Tricity Weather News Today in Hindi: इस दौरान चंडीगढ़ के अलावा मोहाली और पंचुकला में भी भारी बारिश होने के आसार हैं. 

Chandigarh Weather News: चंडीगढ़ में फिर मौसम ने ली करवट! मौसम विभाग द्वारा बारिश का अलर्ट जारी

Chandigarh Weather News Today in Hindi: चंडीगढ़ में जहां पिछले 2-3 दिनों से कड़कती धूप बनी हुई थी वहीं आज यानी सोमवार को मौसम ने एक बार फिर करवट ली है. ऐसे में मौसम विभाग द्वारा चंडीगढ़ में अगले 2-3 घंटों के लिए भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है. 

इस दौरान चंडीगढ़ के अलावा मोहाली और पंचुकला में भी भारी बारिश होने के आसार हैं. इस दौरान कई इलाकों में तेज़ हवा देखने को मिली और कई जगहों से पेड़ टूट कर गिरने की घटनाएं भी सामने आईं. 

गौरतलब है कि चंडीगढ़ में जारी किया गया अलर्ट महिज़ कुछ घंटों का था और इस दौरान शहर पर काले बादल छाए रहे लेकिन उतनी बारिश देखने को नहीं मिली. इतना ही नहीं बल्कि कुछ देर बाद ही मौसम ने फिर एकदम से रंग बदला और कई इलाकों में कड़कती धुप दिखाई देने लगी. 

बता दें की मौसम विभाग द्वारा फिलहाल अब ऐसा कोई भी अलर्ट जारी नहीं किया गया है और ऐसे में अब उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों तक मौसम खुला ही रहेगा. (Chandigarh Weather News Today in Hindi)

बता दें कि शहर में जुलाई के महीने में तकरीबन 800 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी जो कि अपने आप में एक रिकॉर्ड था. क्योंकि शहर में आम तौर पर पूरे मानसून सीजन के दौरान जितनी बारिश होती थी, उतनी बारिश इस बार सिर्फ जुलाई के महीने में ही हो चुकी। 

अगर बात करें पिछले कुछ सालों में जुलाई के महीने में हुई बारिश की तो पिछले साल 2022 में जुलाई के महीने में 463 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई , 2021 में 148 मिलीमीटर और 2020 में 277 मिलीमीटर बारिश हुई थी. फिलहाल अगस्त का महीना चल रहा है और इस साल अगस्त के महीने में अब तक तकरीबन 80 मिलीमीटर से जयादा बारिश दर्ज की जा चुकी है.  

यह भी पढ़ें: Chandigarh News: कैंसर से पीड़ित पिता का PGI में इलाज करवाने आए शख़्स के सीटीयू बस ने कुचला, मौके पर हुई मौत
 

Trending news