ऊना में शिशु रोग विशेषज्ञ के घर हुई छापेमारी, एचपीपीएससीपी एक्ट के तहत मामला दर्ज
Advertisement

ऊना में शिशु रोग विशेषज्ञ के घर हुई छापेमारी, एचपीपीएससीपी एक्ट के तहत मामला दर्ज

डॉ. विपिन शर्मा रीजनल अस्पताल ऊना में वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी के पद तैनात हैं. इसके अलावा हाल ही में मेडिकल सुपरिटेंडेंट का कार्यभार भी संभाल रहे हैं. छापेमारी के दौरान इनके घर से बड़ी मात्रा में दवाएं और नकदी बरामद हुई है.

ऊना में शिशु रोग विशेषज्ञ के घर हुई छापेमारी, एचपीपीएससीपी एक्ट के तहत मामला दर्ज

राकेश मल्ही/ऊना: हिमाचल प्रदेश (himachal pradesh) के जिला ऊना (una) के सरकारी अस्पताल में शिशु रोग विशेषज्ञ द्वारा घर पर प्राइवेट प्रेक्टिस करने का मामला सामने आया है. विजिलेंस विभाग के मुताबिक उन्हें एक शिकायत मिली थी कि सरकारी अस्पताल में तैनात एक शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर घर पर प्राइवेट प्रेक्टिस के दौरान बच्चों का इलाज करता है. जब हिमाचल प्रदेश स्टेट विजिलेंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने शिकायत मिलने के बाद शिशु रोग विशेषज्ञ के घर जाकर छापा मारा तो पाया गया कि शिशु रोग विशेषज्ञ घर पर प्राइवेट प्रेक्टिस कर बच्चों का इलाज कर रहा है.

ये भी पढ़ें- इन अक्षर के नाम वाली लड़कियां अपने जीवनसाथी के लिए होती हैं लकी, कर देती हैं धनवान

एचपीपीएससीपी एक्ट के तहत मामला दर्ज 
विजिलेंस विभाग की टीम में डीएसपी और दूसरे स्टाफ के लोगों ने वहां खुद बच्चों का इलाज होते देखा है. विजिलेंस विभाग ने रात के समय इस कार्रवाई को अंजाम दिया है. डीएसपी अनिल मेहता ने बताया है कि उन्हें एक शिकायत मिली थी, जिसमें बताया गया था कि एक सरकारी डॉक्टर अपने घर पर प्राइवेट प्रेक्टिस के दौरान बच्चों का इलाज कर रहा है. इस पूरे मामले में जांच के दौरान घर पर उसे प्राइवेट प्रेक्टिस करते हुए पाया गया है. विजीलेंस विभाग द्वारा एचपीपीएससीपी एक्ट यानी हिमाचल प्रदेश विशिष्ट भ्रष्ट आचरण रोकथाम अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है. इस बारे में स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों को भी सूचित किया गया है. 

ये भी पढ़ें- Petrol Diesel CNG Price: आज क्या है पेट्रोल-डीजल सीएनजी का दाम, कहां कितना हुआ बदलाव

कौन हैं डॉ. विपिन शर्मा? 
बता दें, डॉ. विपिन शर्मा रीजनल अस्पताल ऊना में वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी के पद तैनात हैं. इसके अलावा हाल ही में मेडिकल सुपरिटेंडेंट का कार्यभार भी संभाल रहे हैं. छापेमारी के दौरान इनके घर से बड़ी मात्रा में दवाएं और नकदी बरामद हुई है. पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है. 

WATCH LIVE TV

Trending news