Himachal Pradesh: पुलिसकर्मियों को पोस्टल बैलेट नहीं मिलने के मामले में दिए गए जांच के आदेश
Advertisement

Himachal Pradesh: पुलिसकर्मियों को पोस्टल बैलेट नहीं मिलने के मामले में दिए गए जांच के आदेश

Himachal Pradesh: शिलाई में 41 पुलिसकर्मी को मतपत्र नहीं मिलने के मामले में अब जिला निर्वाचन अधिकारी ने 41 मतपत्रों को लेकर जांच के आदेश जारी कर दिए है और दो दिन में इसकी रिपोर्ट मांगी गई है. 

Himachal Pradesh: पुलिसकर्मियों को पोस्टल बैलेट नहीं मिलने के मामले में दिए गए जांच के आदेश

देवेद्र कुमार/नाहन: हिमाचल प्रदेश के शिलाई में 41 पुलिसकर्मी को मतपत्र नहीं मिल पाए हैं. ऐसे में अब जिला निर्वाचन अधिकारी ने 41 मतपत्रों को लेकर जांच के आदेश जारी कर दिए है. जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा 2 दिन के भीतर जांच रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं. इस मामले में अभी इस बात को लेकर जांच की जा रही है कि आखिर इस स्तर पर लापरवाही कहां बरती गई है. 

2 दिन के भीतर मांगी गई रिपोर्ट
जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी आदेशों के मुताबिक एसडीएम शिलाई को 2 दिनों के भीतर अपनी जांच रिपोर्ट सौंपनी होगी. जिला निर्वाचन अधिकारी राम कुमार गौतम ने कहा कि पुलिस अधीक्षक कार्यालय से 41 पुलिसकर्मियों के पोस्टल बैलट जारी करने के लिए RO को पत्र जारी हुआ था, लेकिन किसी कारण वश उनको पोस्टल बैलेट जारी नहीं हो पाए, जिसकी जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: 2025 तक भानुपल्ली से बिलासपुर के बरमाणा तक पहुंचेगी रेल लाइन

पोस्टल बैलट गायब होने की खबरें आधारहीन
जिला निर्वाचन अधिकारी ने साफ तौर पर कहा है कि अगर जांच रिपोर्ट में पाया जाता है कि किसी कर्मचारी द्वारा जानबूझकर लापरवाही बरती गई है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर पोस्टल बैलट गायब होने की खबरें सामने आ रही हैं जो आधारहीन हैं. पोस्टल बैलेट गायब नहीं हुए हैं. बता दें, हिमाचल में कांग्रेस लगातार बैलेट पेपर को लेकर सवाल उठा रही है. ऐसे में इस मामले को निर्वाचन आयोग भी गंभीरता से ले रहा है. 

ये भी पढ़ें- हिमाचल में अवैध खनन पर सख्त हुआ प्रशासन, कब्जा धारकों को जारी किया नोटिस

WATCH LIVE TV

Trending news