बिलासपुर की एक फैक्ट्री में भट्टी फटने से 8 मजदूर बुरी तरह झुलसे, सीएम जयराम ने जताया दुख
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1323257

बिलासपुर की एक फैक्ट्री में भट्टी फटने से 8 मजदूर बुरी तरह झुलसे, सीएम जयराम ने जताया दुख

बिलासपुर जिला के ग्वालथाई इंडस्ट्रियल एरिया में बीती रात बड़ा हादसा हो गया. जहां प्रबल कंपनी ग्वालथाई में एक फैक्टरी में बनी भट्टी में स्टीम बढ़ने से पूरी भट्टी फट गई. इस दौरान भट्टी का लावा कंपनी में काम कर रहे पर मजदूरों पर गिर गया और 8 मजदूर बुरी तरह झुलस गए. हादसे पर हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने दुख जताया है.   

बिलासपुर की एक फैक्ट्री में भट्टी फटने से 8 मजदूर बुरी तरह झुलसे, सीएम जयराम ने जताया दुख

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिला (bilaspur) के ग्वालथाई इंडस्ट्रियल एरिया (gwalthai industrial area) में बीती रात बड़ा हादसा हो गया. इस क्षेत्र में स्थित प्रबल कंपनी ग्वालथाई में बीती देर रात करीब 3 बजे फैक्टरी में बनी भट्टी में अचानक स्टीम बढ़ी और यह भट्टी फट गई. इस दौरान भट्टी का लावा कंपनी में काम कर रहे पर मजदूरों पर जा गिरा और 8 मजदूर बुरी तरह झुलस गए. 

बता दें इस कंपनी में स्क्रेप डालकर सरिया बनाया जाता है. जब यह हादसा हुआ उस वक्त भी सभी मजदूर हर दिन की तरह काम कर रहे थे तभी अचानक भट्टी स्टीम बढ़ने की वजह से जोरदार धमाका हो गया और भट्टी फट गई. घायल मजदूरों में से 2 की चमडी जल गई और 6 मजदूरों की भट्टी में से निकले लावा के कारण पूरा शरीर जल गया है. 

कंपनी प्रबंधन पर लगा लापरवाही का आरोप
घायल हुए मजदूरों को कंपनी की ओर से इलाज के लिए रीजनल अस्पताल ऊना भेजा गया. वहीं 6 मजदूरों को इलाज के लिए पीजीआई चंडीगढ़ ले जाया गया है. कहा जा रहा है यह हादसा कंपनी प्रबंधन की लापरवाही की वजह से हुआ है. कंपनी की ओर से काम करने वाले मजदूरों को कोई सेफ्टी कीट नहीं दी गई थी. वहीं एक मजदूर की शिकायत पर थाना कोटकहलूर में धारा 336, 337 IPC के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है. 

ये भी पढ़ें- सोनाली फोगाट मौत मामले में हरियाणा सरकार गोवा सरकार से करेगी CBI जांच की मांग

सीएम जयराम ने ट्वीट क जताया दुख
घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने ट्वीटर पेज पर दुख जाहिर करते हुए घायलों को शीघ्र स्वास्थ होने की कामना की है. .
सीएम ने ट्वीट कर लिखा है कि 'जिला बिलासपुर के अंतर्गत एक कारखाने में आग की चपेट में आने से 8 मजदूरों के घायल होने वाली खबर चिंताजनक है. घायलों को अस्पतालों में भर्ती करवा दिया है. सभी को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्राप्त हो, ईश्वर से यही प्रार्थना करता हूं'.

WATCH LIVE TV

Trending news