Doctor Murder मामले में TMC और BJP कोलकाता में करेगी प्रदर्शन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2406750

Doctor Murder मामले में TMC और BJP कोलकाता में करेगी प्रदर्शन

Doctor Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में ट्रेनी महिला चिकित्सक से रेप और मर्डर मामले में लगातार तीसरे सप्ताह भी विरोध प्रदर्शन जारी है. लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज राजनीतिक दल और नागरिक समाज संगठन के सदस्य भी सड़कों पर उतरेंगे.

Doctor Murder मामले में TMC और BJP कोलकाता में करेगी प्रदर्शन

Doctor Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक प्रशिक्षु महिला चिकित्सक के बलात्कार और उसकी हत्या की घटना के विरोध में कोलकाता में शुक्रवार को कई राजनीतिक दल और नागरिक समाज संगठन के सदस्य सड़कों पर उतरेंगे. कोलकाता में महिला चिकित्सक को न्याय दिलाने की मांग को लेकर विरोध-प्रदर्शन तीसरे सप्ताह भी जारी है. सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दोनों ही इस मामले पर प्रदर्शन करेंगी. राज्य महिला आयोग की निष्क्रियता से हताश भाजपा की महिला इकाई की सदस्य आयोग के कार्यालय तक मार्च करेंगी. 

महिला मोर्चा की सदस्य कार्यालय को बाहर से करेंगी बंद 
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि महिला मोर्चा की सदस्य कार्यालय को बाहर से बंद करेंगी. भाजपा शुक्रवार को दूसरे दिन भी एस्प्लेनेड में धरना देगी. वह इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे और पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग कर रही है. इस बीच तृणमूल ने राज्य के हर कॉलेज में प्रदर्शन करने का फैसला किया है. वह केंद्र सरकार से बलात्कारियों के लिए मृत्युदंड संबंधी कानून पारित करने की मांग करेगी. 

ये भी पढ़ें- नवीनतम पौध उत्कृष्टता केंद्र बड़ा से किसानों को मिलेगी रोगमुक्त और स्वस्थ पौध

क्यों किया जा रहा प्रदर्शन
गौरतलब है कि 09 अगस्त को कोलकाता के सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के सेमिनार हॉल में ट्रेनी महिला चिकित्सक का शव अर्धनग्न अवस्था में मिला था, जिसके बाद देशभर में पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग हो रही है. देश के अलग-अलग राज्यों के डॉक्टर्स भी इस मामले में पीड़िता को न्याय दिलाने और महिला चिकित्सकों की सुरक्षा का मांग कर रहे हैं. हालांकि सीबीआई भी इस मामले में लगातार जांच कर रही है. 

(भाषा/प्रीति पारुल)

WATCH LIVE TV

Trending news