आखिर कौन है Katrina का सनकी दीवाना? आशिक से बनने जा रहा था कातिल!
Advertisement

आखिर कौन है Katrina का सनकी दीवाना? आशिक से बनने जा रहा था कातिल!

कहते हैं न कि छोटी सी तो जिंदगी है प्यार से रहो, लेकिन प्यार को पागलपन मत बनने दो. असल मायने में प्यार का मतलब ये होता है कि हम सामने वाले को उसके हिसाब से जीने दें. उस पर चीजें थोपे नहीं. प्यार में हिंसक होना प्यार नहीं बल्कि कायरता होती हैं. शायद कैटरीना कैफ भी इन दिनों यही कह रही होगी कि ऐसे पागल आशिक से भगवान ही बचाएं.

photo

चंडीगढ़- प्यार...! ढाई अक्षर का ये शब्द एक सुकून हैं, लेकिन प्यार का पागलपन जब सिर चढ़कर बोलने लगता है तो आशिक से कब कातिल बन जाएं इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता.

एक हद तक प्यार करना सही है, लेकिन प्यार में अगर हम किसी के साथ जबरदस्ती करें या ये सोचे कि जिससे हम प्यार करते हैं वो हमारे इशारों पर चले तो शायद ये प्यार नहीं हमारी जिद्द हैं.

कैटरीना कैफ न जानें कितने लोगों को पसंद हैं, कितने लोग कैटरीना को बेहद प्यार करते हैं, लेकिन कैट का एक ऐसा फैन भी है जो उन्हें पाने के लिए जान से मारने तक की धमकी देनें में उतारू हो गया. 

fallback

सिरफिरे आशिक का कहना था कि कैटरीना उसकी पत्नी हैं. बात सिर्फ यहीं पर खत्म नहीं हुई इस व्यक्ति ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी कैटरीना के साथ फेक फोटो शेयर किए हैं.

आखिर कौन है ये सिरफिरा दीवाना?
सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर किंग आदित्य राजपूत नाम के हैंडल को चलने वाले इस शख्स का असली नाम मनविंदर सिंह बताया गया है. मनविंदर, कटरीना कैफ का पागलों वाला फैन है, जो उन्हें पाने के लिए कत्ल तक कर सकता हैं. 

दीवाने आशिक के इंस्टाग्राम अकाउंट पर नजर डाली जाए तो इस शख्स को आलिया भट्ट, सोनाक्षी सिन्हा, दिशा पत्नी और श्रद्धा कपूर भी पसंद हैं. शख्स ने इन सभी एक्ट्रेसेज के साथ अपनी फोटोशॉप की गई तस्वीरों को शेयर किया हुआ है.

 

fallback

एक्टर बनने के लिए आया, लेकिन पहुंच गया जेल...
रिपोर्ट की मानें तो मनविंदर सिंह मात्र 25 साल का है. बड़ी-बड़ी बातें करने वाला ये आशिक 12वीं पास हैं. मनविंदर एक्टर बनने के लिए लखनऊ से मुंबई आया था. मुंबई के सांताक्रूज में यह शख्स अलग-अलग जगहों पर रह चुका है. इस शख्स के पास कोई नौकरी नहीं है और लखनऊ में रहने वाले परिवार के पैसों पर गुजारा कर रहा है. 

इस हद तक गिर गया आशिक..!
मनविंदर इतना पागल है कि वो कैटरीना और विक्की को एक साथ देखना बर्दाशत नहीं कर सकता. कैटरीना को अपनी पत्नी बताने वाले इस शख्स ने कैट संग अपनी 'शादी' की वीडियो को भी शेयर किया हुआ है. इतना ही नहीं कैटरीना संग अलग-अलग इवेंट में पोज करते हुए भी फोटोज इस शख्स की प्रोफाइल में देखी जा सकती है.

सलाखों के पीछे सिरफिरा दीवाना...

अभिनेता विक्की कौशल ने सांताक्रूज पुलिस स्टेशन में पुलिस शिकायत भी दर्ज कराई कि उनकी पत्नी को सोशल मीडिया के जरिए जान से मारने की धमकी मिल रही हैं.  मुंबई पुलिस ने धमकी देने वाले शख्स मनविंदर को गिरफ्तार कर लिया हैं. बताया जा रहा हैं कि धमकी देने वाला शख्स कैटरीना कैफ से एकतरफा प्यार करता हैं. एक तरफा प्यार करना क्या कोई बिमारी है या फिर जान के कोई शख्स ऐसा करता हैं. चलिए जानते है इसके बारे में कुछ खास बातें.

इरोटोमेनिया की वजह से होता है ऐसा?
इरोटोमेनिया एक मानसिक भ्रम है, जिसमें व्यक्ति को लगता है कि कोई अजनबी उससे प्यार करता है या करती है. यह मानसिक गड़बड़ी महिला और पुरुष दोनों में हो सकती है.  यही नहीं, ऐसी कोशिश करने पर यदि कोई उसे मना कर दे, झिड़क दे, अपमानित करके भगा दे, तब भी वह यही सोचता है कि दुनिया से अपने प्यार को छुपाने के लिए जान-बूझकर ऐसा किया है. वह तो मुझसे प्यार करता है/करती है।

मानसिक रूप से बीमार करते हैं ऐसा
मनोवैज्ञानिक ने बताया कि ऐसे लोग मानसिक रूप से बीमार होते हैं. इसमें अपने प्यार को हासिल करने के लिए इंसान कुछ भी करने के लिए तैयार हो जाता है और ये ज्यादातर एकतरफा प्यार में होता है, ऐसी घटनाओं को होने से रोका जा सकता है, अगर लक्षण दिखने पर सही इलाज हो सके.

प्यार नहीं ये पागलपन है
मनोवैज्ञानिक का कहना है कि कई लोग एकतरफा प्यार में हिंसक हो जाते हैं. वास्तव में ये प्यार नहीं बल्कि एक तरह का ऑब्सेशन यानी कि सनक है, ऐसे लोग जूनून की हद तक चले जाते हैं. नाकामी मिलने पर ये लोगों की जान तक ले लेते हैं. खुद को भी नुकसान पहुंचाते हैं.
 
चलिए ये भी मान लेते है कि आप किसी से प्यार करते है और सामने वाला भी आपसे प्यार करता है, लेकिन कभी कभी समय के साथ जरूरतें बदलने लगती है. समझदारी दिखाते हुए हमें इस मामलें में हिंसक होने के बजाएं प्यार से चीजें संभालनी चाहिए. किसी पर हावी होने से या उसे धमकी देने से चीजें सही नहीं होगी, बल्कि और बिगड़ेगी.

कहते हैं न कि छोटी सी तो जिंदगी है प्यार से रहो, लेकिन प्यार को पागलपन मत बनने दो. असल मायने में प्यार का मतलब ये होता है कि हम सामने वाले को उसके हिसाब से जीने दें. उस पर चीजें थोपे नहीं. प्यार में हिंसक होना प्यार नहीं बल्कि कायरता होती हैं. शायद कैटरीना कैफ भी इन दिनों यही कह रही होगी कि ऐसे पागल आशिक से भगवान ही बचाएं.

Trending news