मंत्री Nawab Malik ने शेयर किया निकाहनामा तो Sameer Wankhede बोले-निकाह किया पर मां की खुशी के लिए
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1015928

मंत्री Nawab Malik ने शेयर किया निकाहनामा तो Sameer Wankhede बोले-निकाह किया पर मां की खुशी के लिए

नवाब मलिक के आरोपों पर एनसीबी (NCB) अधिकारी ने कहा कि वे जन्म से हिंदू हैं और उन्होंने कभी अपना धर्म नहीं बदला. अगर मैंने धर्म बदला है तो नवाब मलिक उसका सर्टिफिकेट दिखाएं.

नवाब मलिक और समीर वानखेड़े

नई दिल्ली : क्रूज ड्रग्स केस (Cruise Drugs Case) में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को जेल भेजने वाले एनसीबी (NCB) अधिकारी समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) के सोशल मीडिया पर जंग तेज हो गई है. हाल ही में नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े को मुसलमान बताते हुए उन पर फर्जी सर्टिफिकेट बनवाने का आरोप लगाया था, इसके बाद समीर की पत्नी, बहन और पिता ने सोशल मीडिया और मीडियकर्मियों के सामने एनसीबी (NCB) अधिकारी का बचाव किया था. 

इस पर आज नवाब मलिक ने एक निकाहनामा ट्विटर पर शेयर किया है. जिसमें समीर वानखेड़े का नाम समीर दाऊद वानखेड़े लिखा है.

 

इसमें दावा किया गया है कि समीर का निकाह 7 दिसंबर 2006 में मुस्लिम लड़की शबाना कुरैशी के साथ अंधेरी (पश्चिम) मुंबई के लोखंड वाला परिसर में निकाह हुआ था. इसमें मेहर की रकम 33000 रुपये थी. इस निकाह में एक गवाहअजीज खान समीर दाऊद वानखेड़े की बड़ी बहन यास्मीन दाऊद वानखेड़े का पति था. मालिक ने निकाह की एक फोटो भी शेयर की है. नवाब मालिक ने कहा कि अगर सनसीबी अधिकारी मुझे गलत साबित कर देंगे तो राजनीति छोड़ दूंगा. 

WATCH LIVE TV

समीर का पलटवार, धर्म परिवर्तन का सर्टिफिकेट दिखाएं 

एनसीबी अधिकारी ने नवाब मलिक द्वारा निकाहनामा शेयर करने के बाद उन्हें जवाब दिया. समीर के मुताबिक वह जन्म से हिन्दू हैं और एक दलित परिवार से आते हैं. उन्होंने कभी धर्म नहीं बदला. भारत सेक्युलर देश है और मुझे इस पर अभिमान है.

समीर ने कहा, मेरे पिता हिंदू और मां मुस्लिम थीं. मेरी माँ चाहती थीं कि मैं मुस्लिम पद्धति से शादी करूं,इसलिए मैंने उनकी खुशी के लिए शादी की और उसी महीने इसे स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत रजिस्टर भी कराया. इसके लिए धर्म बदलने की जरूरत नहीं होती. बाद में कानूनी तौर पर शबाना से तलाक भी ले लिया. हां, अगर मैंने कोई धर्म बदला है तो नवाब मलिक उसका सर्टिफिकेट दिखाएं.

मौलाना बोले- झूठ बोल रहे एनसीबी अधिकारी 

इधर समीर वानखेड़े का निकाह कराने वाले मौलाना मुजम्मिल अहमद ने एबीपी न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि मैंने ही समीर वानखेड़े का निकाह कराया था और निकाह के वक्त पूरा परिवार मुसलमान था.

मौलाना का कहना है कि अगर समीर हिंदू होते तो ये निकाह ही नहीं होता. ये निकाह खुशी के साथ हुआ था और उस वक्त उनके घर के सभी सदस्य मुसलमान थे. उन्होंने समीर वानखेड़े पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने निकाह करने के बाद हस्ताक्षर भी किए थे. निकाह के रजिस्ट्रेशन फार्म पर गवाहों के नाम भी लिखे गए थे.

Trending news