हरियाणा में शुरू देश की पहली एयर टैक्सी,सस्ता,सुगम और सुरक्षित सफर
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh828151

हरियाणा में शुरू देश की पहली एयर टैक्सी,सस्ता,सुगम और सुरक्षित सफर

मात्र 45 मिनट में हिसार से देहरादून,धर्मशाला या चंडीगढ़ जा सकते हैं 

मात्र 45 मिनट में हिसार से देहरादून,धर्मशाला या चंडीगढ़ जा सकते हैं

रोहित कुमार/ हिसार एयर टैक्सी जैसा कॉन्सेप्ट(CONCEPT) भारत में शुरू होना एक बड़ी उपल्ब्धि है। हरियाणा के हिसार से इसकी शुरुआत होना यहां के लोगों के लिए एक बड़ा तोहफा है। हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध और खुबसूरत पर्यटक स्थल धर्मशाला जाना हो, या उत्तराखंड के देहरादून बहुत ही कम किराये में हवाई सफर का आनंद लेते हुए कम वक्त में आप जा सकते हैं। हिसार स्थित हवाई पट्टी से चंडीगढ़ के लिए भी यह एयर टैक्सी उड़ान भरेगी। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इसकी औपचारिक शुरुआत की।

कैसे आया एयर टैक्सी का आइडिया ?

एयर टैक्सी कंपनी के फाउंडर डायरेक्टर कैप्टन वरुण सुहाग और को-फाउंडर पूनम गौर ने इस कंपनी को बनाने के पीछे के आईडिया के साथ-साथ बताया कि हिसार से देहरादून, धर्मशाला और चंडीगढ़ के लिए एयर टैक्सी का सफर कार से भी सस्ता होगा। इस सफर को सस्ता बनाने में अहम योगदान P2006T एयरक्राफ्ट निभाएगा।

एयर टैक्सी की खूबियां

यह एयरक्राफ्ट काफी हल्के और कम ईंधन में भी अधिक दूरी तक यात्रा कराने में सक्षम हवाई जहाज हैं। कैप्टन वरुण सुहाग ने एयर टैक्सी सर्विस के स्टार्टअप की शुरुआत 2015 में की थी। उनका मकसद है कि भारतीयों को सस्ता हवाई सफर और समय बचाना है। इस एयरटैक्सी को रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत शुरु किया गया है। हिसार की डीसी डॉ. प्रियंका सोनी भी एयरपोर्ट पर पहुंची थी।

 

 

 

Trending news