आंगनवाड़ी वर्करों का सरकार को अल्टीमेटम, बोलीं- हमारी मांगों को पूरा करें वरना उंगली टेढ़ी करनी आती है
Advertisement

आंगनवाड़ी वर्करों का सरकार को अल्टीमेटम, बोलीं- हमारी मांगों को पूरा करें वरना उंगली टेढ़ी करनी आती है

पिछले 22 दिनों से आंगनवाड़ी वर्कर प्रदेशभर में अपनी मांगों को लेकर धरना व प्रदर्शन कर रही है. आंगनवाड़ी वर्करों की मांग पूरी न होने के चलते उन्होंने सरकार की नीयत पर सवाल खड़े किए. मांगे पूरी नहीं होने के चलते करनाल सांसद संजय भाटिया के घर का घेराव किया.

आंगनवाड़ी वर्करों का सरकार को अल्टीमेटम, बोलीं-  हमारी मांगों को पूरा करें वरना उंगली टेढ़ी करनी आती है

पानीपत/राकेश भयाना: पिछले 22 दिनों से आंगनवाड़ी वर्कर प्रदेशभर में अपनी मांगों को लेकर धरना व प्रदर्शन कर रही है. आंगनवाड़ी वर्करों की मांग पूरी न होने के चलते उन्होंने सरकार की नीयत पर सवाल खड़े किए. मांगे पूरी नहीं होने के चलते करनाल सांसद संजय भाटिया के घर का घेराव किया. कल होने वाली सरकार से वार्ता के बाद उन्हें उम्मीद है कि सरकार उनकी मांग को पूरा करेगी.

आंगनवाड़ी वर्कर की प्रदेश महासचिव संतोष रानी ने बताया कि हम लगातार काम कर रहे हैं, लेकिन कल की वार्ता में सरकार अपनी बातों पर कितना खरा उतरती है वह पता चलेगा. उन्होंने कहा कि हमें विश्वास नहीं है क्योंकि पिछले 22 दिनों से अपनी मांगों को लेकर आंगनवाड़ी वर्कर बैठे हैं और सरकार बहाने बना रही है. अगर उनकी नियत साफ होती तो सरकार मांगे पूरी कर देती.

यह भी पढ़ेंः चंडीगढ़ चुनाव में मिली जीत पर AAP नेताओं ने कुछ इस तरह मनाया जश्न

संतोष ने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से जिस प्रकार से हड़ताल चल रही है. सरकार भी शांतिपूर्ण हमारी मांगों को पूरा करें. उन्होंने कहा कि हमारी मांगे कुशल मजदूरी, आंगनवाड़ी वर्करों को एक्ट में मिलाना, रिटायरमेंट व सुपरवाइजर कोटा इन सभी मांगों को पूरा नहीं किया जाए. उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि कल की वार्ता में सरकार हमें सरकारी दर्जा दें.

बिमला ने कहा कि कई विधायकों को हम अपना मांग पत्र सौंप चुके हैं. कल की वार्ता में  हमारी मांगो को कैसे रखते हैं. उस बात का पता चलेगा. उन्होंने पानीपत के विधायक और सांसद पर विश्वास जताते हुए कहा कि अगर यह में बहने मानते हैं तो विधानसभा में हमारी मांगों को पूरा करें. उन्होंने कहा कि देश में  बच्चा पैदा होने से लेकर कोरोना द्वारा हुई मौत तक सभी काम आंगनवाड़ी वर्कर करती हैं.

आंगनवाड़ी वर्करों ने सरकार को सख्त लहजे में चेतावनी देते कहा कि सीधी उंगली से हमारी मांगों को पूरा कर दे नहीं तो उंगली टेढ़ी करके भी अपनी मांगों को पूरा करवाना आता है.

WATCH LIVE TV

Trending news