Punjab Election : डेट बढ़ाने की चन्नी की मांग पर अनिल विज ने दिया यह बड़ा बयान
Advertisement

Punjab Election : डेट बढ़ाने की चन्नी की मांग पर अनिल विज ने दिया यह बड़ा बयान

हरियाणा के गृहमंत्री ने सपा नेता अखिलेश को नसीहत देते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश की जिस सीट से भी लड़ेंगे तो जीतेंगे. अखिलेश अपनी पार्टी के उम्मीदवारों की चिंता करें. 

अनिल विज  (File Photo)

विनोद लांबा/चंडीगढ़ : हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने कहा कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण अनियंत्रित होने का प्रभाव हरियाणा में पड़ा है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली के साथ लगते हरियाणा के तीन जिलों में संक्रमण दर काफी ज्यादा है, मगर इससे हमें घबराने की जरूरत नहीं है. 

पत्रकारों से बातचीत के दौरान विज ने कहा हरियाणा (Haryana) में कोरोना से निपटने के लिए पर्याप्त स्वास्थ्य इंतजाम हैं. मरीज चाहे दिल्ली से आए या कहीं और से, हरियाणा में उसे पूरा उपचार दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों का असर एनसीआर क्षेत्र में पड़ा है और गुरुग्राम, फरीदाबाद व सोनीपत में संक्रमण दर बढ़ी है.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के करीब 9000 नए केस आए हैं और उसमें से आधे गुरुग्राम, फरीदाबाद व सोनीपत जिले से हैं. दिल्ली का प्रभाव इन तीन जिलों में पड़ रहा है, लेकिन हरियाणा में  संक्रमण से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग के पास पूरे इंतजाम हैं. उन्होंने बताया कि तीसरी लहर से निपटने के लिए पर्याप्त मात्रा में उपकरण व दवाएं प्रदेश में मौजूद हैं.  

वैक्सीनेशन के बाद ही स्कूल में प्रवेश 

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि कोरोना वैक्सीनेशन भी हरियाणा में तेजी से की किया जा रहा है. अब तक प्रदेश में पहली डोज 100 प्रतिशत तक लगाई जा चुकी है और दूसरी डोज लगाने का 77 प्रतिशत काम हो चुका है. इसके अलावा 7 लाख बच्चों को टीका लगाया जा चुका है. उन्होंने बताया 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के जिन बच्चों ने टीका नहीं लगवाया है, उन्हें आगे स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. 

WATCH LIVE TV 

पंजाब सीएम की मांग पर कटाक्ष  

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjeet Singh Channi) द्वारा चुनाव के लिए तारीख बढ़ाए जाने की मांग पर अनिल विज ने कटाक्ष करते हुए कहा कि जो प्रत्याशी हार रहा होता है, वह चाहता है कि चुनाव ही न हों, इसलिए वह चुनाव से बचने के लिए नए-नए बहाने ढूंढ़ता है. चन्नी ने बीते दिन चुनाव तिथि अगली एक तारीख तक बढ़ाए जाने की मांग चुनाव आयोग से की थी. 

अखिलेश अपने उम्मीदवारों की चिंता करें

अनिल विज ने समाजवादी पार्टी (Samawadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को कड़ी नसीहत दी. गृह मंत्री विज ने कहा कि योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश की किसी भी सीट से चुनाव लड़ेंगे तो भारी मतों से जीत दर्ज करेंगे. अखिलेश यादव बीजेपी की चिंता करने के बजाय अपनी पार्टी के उम्मीदवारों की चिंता करें तो बेहतर होगा. दरअसल अखिलेश यादव ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Aditya Nath) के गोरखपुर सीट से चुनाव लड़ने पर तंज कसा था.

Trending news