CM Window पर भी जब नहीं मिला न्याय तो 250 किमी की पैदल यात्रा पर निकला शख्स
Advertisement

CM Window पर भी जब नहीं मिला न्याय तो 250 किमी की पैदल यात्रा पर निकला शख्स

महीनेभर काम करने के बाद मिलता है सिर्फ 15 दिनों का वेतन, सीएम से लेकर अधिकारियों कर चुका है शिकायत. लेकिन नहीं मिला कोई इंसाफ, तो अनिल विज से मिलने के लिए शुरू की पैदल यात्रा.

CM Window पर भी जब नहीं मिला न्याय तो 250 किमी की पैदल यात्रा पर निकला शख्स

राकेश भयाना/पानीपत: जब इंसान को न्याय नहीं मिलता तो वह न्याय लेने के लिए सभी हदें पार कर देता है. ऐसे ही एक जुनूनी इंसान जो न्याय लेने के लिए फिरोजपुर झिरका हरियाणा से अंबाला के लिये 21 अक्टूबर को हाथ में पानी की बोतल लेकर सुबह 7:00 बजे स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मिलने निकल पड़ा.

पीड़ित युवक ने मेडिकल कॉलेज के चिकित्सक अधिकारियों व सीएम विंडो में शिकायत देने के बावजूद भी उसे न्याय नहीं मिला. युवक ने अन्याय  के खिलाफ लगभग ढाई सौ किलोमीटर की पैदल यात्रा करने की ठानी. पानीपत पहुंचने पर डालचंद नाहलिया ने बताया कि नूह जिले के नल्हड़ मेडिकल कॉलेज के प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं होने व कंपनी द्वारा बकाया वेतन नहीं दी जाने से परेशान होकर अपने निवास स्थान फिरोजपुर झिरका से न्याय के लिए पैदल यात्रा आरंभ की.

यहां जानें, आखिर क्या है पूरा मामला

पीड़ित युवक डालचंद ने बताया कि 2017 में नूह मेडिकल कॉलेज में वार्ड बॉय के पद पर कार्य करना शुरू किया था. उन्होंने बताया कि नवंबर 2020 में कंपनी ने मुझे हटा दिया. युवक ने कंपनी पर आरोप लगाते हुए बताया कि कंपनी वाले पूरा महीना काम लेने के बाद केवल 15 दिन का ही पैसा देते हैं. डालचंद नाहलिया ने बताया कि नवंबर 2020 से लेकर मार्च 2021 तक कंपनी ने मेरा वेतन नहीं दिया है.

पीड़ित युवक ने बताया कि कंपनी वाले काम पर बुलाकर वापस घर भेज देते हैं. डालचंद नाहलिया ने कंपनी के खिलाफ मेडिकल कॉलेज के मुख्य अधिकारियों को शिकायत दी, लेकिन आज तक किसी भी प्रशासन अधिकारी ने कोई कार्रवाई नहीं की ना ही कोई वेतनमान दिया गया है. उन्होंने कहा कि उसके बाद मुख्यमंत्री द्वारा गठित सीएम विंडो में शिकायत दी.

WATCH LIVE TV

लेकिन, सीएम विंडो के भी अधिकारियों ने भी शिकायत पर कोई सुनवाई नहीं की. डालचंद नाहलिया ने बताया कि  मुख्यमंत्री विंडो से मुझे इंसाफ नहीं मिला तब परेशान होकर मन में ठानी की स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मिलकर न्याय मांगेंगे. उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज मुझे न्याय दिलाने में मेरी मदद करेंगे.

युवक ने बताया कि धर्मपत्नी भी वार्ड बॉय के पद पर कार्यरत है, जिस के वेतन से घर का खर्चा चल रहा है, लेकिन कंपनी वाले भी उसे तंग कर रहे हैं. डालचंद नाहलिया ने कहा कि पैदल यात्रा इसलिउ शुरू की क्योंकि अन्याय के खिलाफ लड़ना है. उन्होंने कहा कि रात को कहीं पेट्रोल पंप पर बैठकर गुजार लेते हैं. उसके बाद फिर पैदल यात्रा आरंभ हो जाती है. बहरहाल उनका कहना कि यात्रा जारी है देखते हैं कब पहुचेंगे.

Trending news