अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बिलासपुर शिव चौधरी बंबर ठाकुर के खिलाफ करेंगे HC में मानहानि का केस दायर, जानें वजह
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2425678

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बिलासपुर शिव चौधरी बंबर ठाकुर के खिलाफ करेंगे HC में मानहानि का केस दायर, जानें वजह

Bilaspur News: अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बिलासपुर शिव चौधरी कांग्रेस प्रदेश महासचिव बंबर ठाकुर के ख़िलाफ हाईकोर्ट में मानहानि का केस दायर करेंगे. जानें इसके पीछे की वजह. 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बिलासपुर शिव चौधरी बंबर ठाकुर के खिलाफ करेंगे HC में मानहानि का केस दायर, जानें वजह

Bilaspur News: अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बिलासपुर शिव कुमार चौधरी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश महासचिव बंबर ठाकुर के ख़िलाफ हाईकोर्ट में मानहानि का केस दर्ज करवाने जा रहे हैं, जिसका लीगल नोटिस वह जल्द ही बंबर ठाकुर को भेजेंगे. 

गौरतलब ही की मंगलवार को बंबर ठाकुर के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं सामाजिक संगठनों ने मिलकर बिलासपुर में चिट्टा माफियाओं के ख़िलाफ धरना प्रदर्शन किया था, जिसमें बंबर ठाकुर ने एएसपी बिलासपुर पर चिट्टा माफियाओं व उनपर हुए जानलेवा हमले के आरोपियों के संपर्क में होने का आरोप लगाते हुए फोन कॉल डीटेल खंगालने की मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में मांग की थी, जिसके ख़िलाफ अब एएसपी शिव चौधरी ने प्रतिक्रिया देते हुए सभी आरोपों को निराधार बताया है और बंबर ठाकुर को हिदायत दी है कि भविष्य में पुलिसकर्मियों व पुलिस अधिकारियों पर बेबुनियाद व तथ्यहीन आरोप ना लगाएं. 

वहीं पुलिस अधीक्षक कार्यालय स्थित अपने चेंबर में प्रेसवार्ता के दौरान शिव चौधरी ने कहा कि बंबर ठाकुर अपनी साख को बचाने के लिए पुलिस अधिकारियों पर बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं जिसको लेकर वह उनपर मानहानि का केस करने जा रहे हैं और इसके संबंध अपने वकील से बात करके शीघ्र ही बंबर ठाकुर को नोटिस भेजेंगे. 

एएसपी शिव चौधरी ने कहा कि कांग्रेस नेता बंबर ठाकुर का बेटा चरस तस्करी के मामले में मंडी कोर्ट से छूटा है और बिलासपुर ज़िला न्यायालय के बाहर एक व्यक्ति पर हुए गोलीकांड का मास्टर माइंड भी रह चुका है. बावजूद इसके बंबर ठाकुर चिट्टा तस्करों के ख़िलाफ धरना देकर केवल अपनी साख बचाने का प्रयास कर रहे हैं और पुलिस अधिकारियों पर बेवजह आरोप लगाने में जुटे हुए हैं, जिसका हिसाब उन्हें कोर्ट में देना होगा. 

साथ ही पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि बंबर ठाकुर पर हुए जानलेवा हमले में संलिप्त हमलावरों को उन्होंने ही सबसे पहले पकड़ने में पहल की थी और इसके बाद कोर्ट परिसर के बाहर गोलीकांड मामले का मास्टर माइंड बंबर ठाकुर के बेटे को हिरासत में लिया था जो कि बंबर ठाकुर को रास नहीं आया और उनपर ही तथ्यहीन बयानबाजी करने लगे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि एक पुलिस अधिकारी होने के नाते वह अपने कर्तव्य का निर्वहन ईमानदारी एवं सत्यनिष्ठा पूर्वक कर रहे हैं और बंबर ठाकुर ने जो आरोप उनपर लगाए हैं उनका सबूत उन्हें देना होगा.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर

Trending news