एम्स बिलासपुर में 5 दिसंबर को शुरू हो जाएगी ओपीडी सेवा, हिमाचल के 30 स्थानों पर होगा लाइव प्रसारण
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1040230

एम्स बिलासपुर में 5 दिसंबर को शुरू हो जाएगी ओपीडी सेवा, हिमाचल के 30 स्थानों पर होगा लाइव प्रसारण

उद्घाटन कार्यक्रम को लेकर जिला भाजपा कार्यकर्ताओं ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. भाजपा प्रदेश मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने कहा कि इमरजेंसी मरीजों को रेफर करने के लिए सांसद मोबाइल एम्बुलेंस सेवा हर समय मौजूद रहेगी. 

एम्स बिलासपुर

विजय भारद्वाज/बिलासपुर : हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के लिए 5 दिसंबर एक गौरवशाली दिन होगा, जब एक बार फिर प्रदेश को 100 प्रतिशत वैक्सीनेटेड स्टेट (100 Percent Vaccinated State) घोषित किया जाएगा. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) मनसुख मंडाविया एम्स बिलासपुर में हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) को वैक्सीनेटेड स्टेट घोषित करेंगे. साथ ही एम्स ओपीडी (OPD) आयुष ब्लॉक का उद्घाटन भी करेंगे.

इस खास मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण व खेल मंत्री अनुराग ठाकुर व सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) मौजूद रहेंगे. एम्स बिलासपुर (AIIMS Bilaspur) में आयोजित इस राज्यस्तरीय वैक्सीनेशन व ओपीडी ब्लॉक उद्घाटन कार्यक्रम का प्रदेश के 30 स्थानों पर लाइव प्रसारण (Live Broadcast) होगा. ओपीडी शुरू होने के छह माह में एम्स पूरी तरह बनकर तैयार होगा. 

इससे पूर्व 6 सितंबर को हिमाचल प्रदेश में 100 प्रतिशत पात्र लोगों को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccination) की पहली डोज लगाई गई थी, जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से प्रदेश की जनता, जयराम सरकार व स्वास्थ्य कर्मचारियों को बधाई दी थी. कार्यक्रम के दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने 30 नवंबर तक प्रदेश में 18 साल से अधिक आयु के 100 प्रतिशत पात्र लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने का वादा पीएम नरेंद्र मोदी से किया था.

इसे पूरा करते हुए हिमाचल प्रदेश में 4 दिसंबर तक 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन का टारगेट पूरा कर लिया जाएगा और 5 दिसंबर को एम्स बिलासपुर में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया इसकी घोषणा करेंगे. 

WATCH LIVE TV 

2 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था

एम्स बिलासपुर में आयोजित कार्यक्रम में लगभग 2 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी, जिसमें कोविड प्रोटोकॉल का पूरा पालन किया जाएगा. इसके साथ ही कार्यक्रम का प्रदेश के 30 अलग अलग स्थानों पर सीधे प्रसारण की भी व्यवस्था की जा रही है, ताकि सभी जिला मुख्यालयों सहित तहसील स्तर पर इस भव्य कार्यक्रम को जनता तक पहुंचाया जा सके. वहीं कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के सभी जिलों में बेहतरीन कार्य करने वाले स्वास्थ्यकर्मियों को मुख्य अतिथि सम्मानित भी करेंगे. 

 सांसद मोबाइल एम्बुलेंस सेवा

भाजपा प्रदेश मुख्य प्रवक्ता व आपदा प्रबंधन निगम के उपाध्यक्ष रणधीर शर्मा ने कहा कि एम्स बिलासपुर की ओपीडी ब्लॉक भी 5 दिसंबर को शुरू हो जाएगा जहां लोगों के इलाज की पूरी व्यवस्था की जा रही है. ओपीडी शुरू होने के 6 माह के भीतर एम्स के अन्य भवनों का कार्य भी पूरा कर लिया जाएगा, जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा.

रणधीर शर्मा ने कहा कि एम्स ओपीडी में आए इमरजेंसी वाले मरीज को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर करने के लिए हमीरपुर से सांसद अनुराग ठाकुर द्वारा लगाई गई सांसद मोबाइल एम्बुलेंस हमेशा सेवा में मौजूद रहेगी, ताकि मरीजों को किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े.

Trending news