Amarnath Yatra: खराब मौसम के चलते अमरनाथ यात्रा स्थगित, कब खुलेगी यात्रा?
Advertisement

Amarnath Yatra: खराब मौसम के चलते अमरनाथ यात्रा स्थगित, कब खुलेगी यात्रा?

Amarnath Yatra News: खराब मौसम के चलते अमरनाथ यात्रा स्थगित कर दी गई है. आज सुबह यात्रा के दौरान भारी बारिश हो गई. ऐसे में यात्रा को रोक दिया गया और यात्रियों को सुरक्षित पर पहुंचा दिया गया है.  

Amarnath Yatra: खराब मौसम के चलते अमरनाथ यात्रा स्थगित, कब खुलेगी यात्रा?

Amarnath Yatra News: अमरनाथ यात्रा को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. खराब मौसम के चलते अमरनाथ यात्रा को स्थगित कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार, पहलगाम और बालटाल गांव से होकर गुजरने वाली यात्रा को रोक दिया गया है. 

शुक्रवार सुबह हुई भारी बारिश
अमरनाथ यात्रा को लेकर, अधिकारियों ने कहा है कि 'खराब मौसम को देखते हुए फिलहाल यात्रा स्थगित कर दी गई है, जिसके बाद से श्रद्धालुओं को गुफा की ओर जाने की अनुमति नहीं है. बता दें, शुक्रवार सुबह यहां भारी बारिश शुरू हो गई, जिसके कारण श्रद्धालुओं की यात्रा अस्थायी रूप से स्थगित कर दी गई'.

ये भी पढे़ं- ITR Filing: 31 जुलाई से पहले फाइल कर लें आईटीआर, नहीं तो भरना पड़ जाएगा जुर्माना!

कब शुरू होगी यात्रा?
बता दें, इस साल 30 जून से अमरनाथ यात्रा की शुरुआत हुई थी. अभी तक इस यात्रा में कुल 43,833 तीर्थयात्री शामिल हो चुके हैं. यहां अभी तक तीर्थयात्रियों की करीब 84,000 तीर्थयात्री पहुंच चुके हैं. आज सुबह यात्रा पर निकले तीर्थयात्रियों को इस पवित्र गुफा की ओर जाने से रोक दिया गया है, जिन्हें मौसम ठीक होने के बाद यात्रा के लिए रवाना कर दिया जाएगा.    

यात्रा पर इस तरह रखी जा रही नजर
गौरतलब है कि इस साल अमरनाथ यात्रा 30 जून से शुरू होकर 31 अगस्त तक चलेगी. इसके शांतिपूर्ण समापन के लिए सुरक्षा के खास बंदोबस्त भी किए गए हैं. इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर (आईसीसीसी) से यात्रा के दौरान चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है. बता दें, एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अमरनाथ यात्रा के लिए बालटाल मार्ग से कुल 2410 यात्री रवाना हुए हैं. इनमें से पुरुषों की संख्या 1706 है और महिलाओं की संख्या 684 है. इसके साथ ही यात्रा में 11 बच्चे और 9 साधु शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें- Aadhaar-Ration Card Linking: बढ़ गई आधार-राशन को लिंक करने की लास्ट डेट, जानें घर बैठे ऑनलाइन कैसे करें Link

 

अमरनाथा यात्रा के लिए रवाना हुए इतने श्रद्धालु
वहीं, बालटाल मार्ग से यात्रा करने के लिए रवाना हुए श्रद्धालुओं की संख्या 2410 है, जिनमें 1706 पुरुष और 684 महिलाएं शामिल हैं जबकि 11 बच्चे और 9 साधु शामिल हुए. इसके अलावा पहलगाम मार्ग से यात्रा के लिए 4600 श्रद्धालु रवाना हुए, जिनमें 3473 पुरुष और 865 महिलाएं शामिल हैं. इनके अलावा 252 साधु और 10 बच्चे शामिल हुए. 

WATCH LIVE TV

Trending news