Anurag Singh Thakur ने हमास वॉर और केरल बम ब्लास्ट को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1936184

Anurag Singh Thakur ने हमास वॉर और केरल बम ब्लास्ट को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना

Himachal Pradesh News: केंद्रीय खेल एवं सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बिलासपुर जिला के घुमारवीं में आयोजित बीडीसी सदस्य व जिला परिषद सदस्यों के प्रशिक्षण शिविर की अध्यक्षता की. इस दौरान उन्होंने हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा. 

Anurag Singh Thakur ने हमास वॉर और केरल बम ब्लास्ट को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: बिलासपुर जिला के घुमारवीं में ब्लॉक पंचायत समिति सदस्यों को लेकर एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता केंद्रीय खेल एवं सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने की. वहीं इस प्रशिक्षण शिविर में पूर्व कैबिनेट मंत्री राजिंद्र गर्ग व विक्रम सिंह ठाकुर भी विशेष रूप से उपस्थित रहे. 

इस प्रशिक्षण शिविर के आयोजन का मुख्य उद्देश्य जनता द्वारा चुने गए प्रतिनिधियों चाहे वह विधायक हों, सांसद हों या फिर पंचायत समिति सदस्यों द्वारा विकास कार्यों को गांव-गांव तक पहुंचाने व पंचायतों को और अधिक सशक्त करना था. केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि केंद्र सरकार द्वारा 14वें और 15वें वित्त आयोग का पैसा बढ़ाने का काम किया गया है, जिसके संबंध में पंचायत प्रतिनिधियों को प्रशिक्षण देकर उन्हें पंचायत स्तर पर लागू करना है. 

ये भी पढ़ें- World Cup 2023 के मैचों को लेकर अनुराग सिंह ठाकुर ने BCCI का जताया आभार

वहीं केरल में हुई बम ब्लास्ट घटना की निंदा करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस घटना से पहले केरल में कांग्रेस पार्टी के समर्थन व कम्युनिस्ट पार्टी के नाक तले हमास आतंकवादी संगठन द्वारा ऑनलाइन कार्यक्रम व तकरीर करने और लोगों का जमावड़ा लगने के बावजूद वहां की सरकार की चुप्पी साधते हुए इस पर कोई कार्रवाई ना करना इतना ही नहीं दोनों ही पार्टी नेताओं द्वारा उन्हें समर्थन देना बेहद निंदनीय है, जिसका वह कड़ा विरोध करते हैं. 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश में हमास जैसे आतंकी संगठन द्वारा तकरीर करना और जिस राज्य से राहुल गांधी सांसद हैं वहां इस तरह की घटना पर उनका चुप्पी साधना यह दिखाता है कि कांग्रेस पार्टी व कम्युनिस्ट पार्टी इन आतंकी संगठनों को समर्थन दे रही हैं. इनके खिलाफ कोई भी कार्रवाई अमल में नहीं लाई जा रही है, जिसका नतीजा अब यह है कि केरल में बम ब्लास्ट की घटनाएं सामने आने लगी हैं. कुछ बाहरी ताकतें देश में फसाद करवाना चाहती हैं और देश का माहौल खराब करना चाहती हैं. उन्होंने कहा कि दुख इस बात का है इस पर दोनों ही राजनीतिक दल चुप्पी साधे हुए हैं. 

ये भी पढ़ें- Mann Ki Baat कार्यक्रम से लोगों को राष्ट्रीय स्तर पर मिलती है पहचान- जय राम ठाकुर

वहीं छतीसगढ़, मध्यप्रदेश सहित पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अनुराग सिंह ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा जनता से किए झूठे वादों का असर इन चुनावों पर पड़ने की बात कही है. उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार की झूठी गारंटियों का आने वाले समय में पांचों राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को बड़ा नुकसान होगा. इन झूठे वादों का खामियाजा विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को भुगतना पड़ेगा.

वहीं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की महिलाओं को आज भी खातों में 1500 रुपये आने का इंतजार है. वर्तमान में लोगों के बिजली के साथ पानी के बिल भी आने शुरू हो गए हैं जबकि पूर्व भाजपा सरकार में बिजली व पानी के बिलों में विशेष छूट दी गई थी. इसके साथ ही 2 रुपये गोबर खरीद का वादा भी अनुराग ठाकुर ने सगुफा करार देते हुए राजस्थान, मध्य प्रदेश व छतीसगढ़ सहित पांचों राज्यों की जनता से अपील की है कि यह कांग्रेस की झूठी गारंटियां हैं जो हिमाचल प्रदेश में भी फेल हुई हैं और कर्नाटक में भी फेल हुई हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news