Asian Games: शिलाई की बेटी की कप्तानी में महिला कबड्डी टीम ने जीता सोना, लोगों में दिखी खुशी
Advertisement

Asian Games: शिलाई की बेटी की कप्तानी में महिला कबड्डी टीम ने जीता सोना, लोगों में दिखी खुशी

Shillai News: एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली महिला कबड्डी टीम की कप्तान रितु नेगी के गृह क्षेत्र शिलाई में खुशी का माहौल है. लोग एक दूसरे को बधाई देकर बेटियों की सफलता की खुशी का इजहार कर रहे हैं.  प्रदेश और जिला सिरमौर कबड्डी संघ के साथ-साथ स्थानीय लोग रितु नेगी की सफलता को क्षेत्र का गौरव करार दे रहे हैं. 

Asian Games: शिलाई की बेटी की कप्तानी में महिला कबड्डी टीम ने जीता सोना, लोगों में दिखी खुशी

Asian Games News: एशियन गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों ने इतिहास रच दिया है.  25 गोल्ड मेडल के साथ भारत मेडल टैली में शतक मार चुका है. शिलाई की बेटी रितु नेगी की कप्तानी में भारतीय महिला कबड्डी टीम ने मेजबान चीनी ताइपे को हराकर गोल्ड मेडल जीत लिया है. 

Shehnaaz Gill Photos: शहनाज गिल ने टाइट बॉडीकॉन ड्रेस में खींचवाई किलर फोटो, देखें

रितु नेगी की सफलता पर समूचे शिलाई क्षेत्र सहित प्रदेश भर में खुशी का माहौल है. भारतीय महिला कबड्डी टीम ने फाइनल में चीनी ताइपे के खिलाफ बेहतरीन शुरुआत की. हाफ टाइम तक भारतीय टीम ने विरोधियों को पछाड़े रखा और 14-9 से बढ़त बनाई.  दूसरे हाफ में भी उसने बेहतरीन प्रदर्शन जारी रहा. 

कांटे की टक्कर के बीच भारत ने 26-25 से मुकाबला जीतकर गोल्ड मेडल जीत कर एशियन गेम्स में मेडल का शतक लगाया.  अंतिम समय तक दोनों ही टीमों के बीच रोचक भिड़ंत देखने को मिला. महिला कबड्डी टीम की लगातार जीत टीम की कप्तान और शिलाई की बेटी रितु नेगी का बेहद अहम योगदान रहा. 

शिलाई क्षेत्र के लोगों में मेडल जीतने की खुशी के साथ साथ क्षेत्र खिलाड़ियों के लिए कोई सुविधा नहीं होने का मलाल भी है. लिहाजा लोग शिलाई क्षेत्र में खेल की नवीनतम सुविधाओं के सृजन की मांग कर रहे हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि यदि इस क्षेत्र में खिलाड़ियों के लिए सुविधाओं का सृजन किया गया तो यहां से कई और खिलाड़ी विश्व भर में देश का नाम चमकाएंगे. 

बेटियों की सफल शिलाई क्षेत्र में खुशी का माहौल है. लोग एक दूसरे को बधाई देकर खुशी का इजहार कर रहे हैं. शिलाई कबड्डी संघ के अध्यक्ष कुलदीप राणा ने विजेता टीम और रितु नेगी को बधाई दी.  उन्होंने कहा कि शिलाई की बेटी ने इतिहास रच कर क्षेत्र को गौरवान्वित किया है. रितु नेगी भविष्य के खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा का स्रोत बन गई है. 

Trending news