Barnala News: बरनाला CIA पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 10 क्विंटल मिलावटी घी किया बरामद
Advertisement

Barnala News: बरनाला CIA पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 10 क्विंटल मिलावटी घी किया बरामद

Festival News in Hindi: त्योहारों के सीजन में मिलावटखोर सेहत से खिलवाड़ करने की तैयारी कर चुके थे. ऐसे में बरनाला CIA पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है.

Barnala News: बरनाला CIA पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 10 क्विंटल मिलावटी घी किया बरामद

Barnala News in Hindi: बरनाला CIA पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. तकरीबन 10 क्विंटल मिलावटी घी और 1200 लीटर मुस्टर्ड ऑयल के अलावा बड़ी मात्रा में मिलावटी डालडा घी, नकली रिफाइंड और छोटे छोटे प्लास्टिक पैकेज में तैयार नकली घी बरामद किया है. 

त्योहारों के मद्देनजर मिलावटखोरों द्वारा बरनाला की तहसील तपा के गांव ढिलवा की एक फैक्ट्री में बड़ी तादाद में नकली घी और मस्टर्ड तेल तैयार किया जा रहा था. सूचना के तहत रेड के दौरान ब्रांड मुरलीधर का लगाकर 1,200 लीटर के करीब मिलावटी मस्टर्ड तेल मिला है और वहीं नकली घी जिस पर वेरका और नेस्ले ब्रांड की पैकिंग की गई थी. 

इस मामले में पुलिस ने दो दोषियों को गिरफ्तार करके मुकदमा दर्ज कर लिया है और इसी के तहत बरनाला पुलिस द्वारा और भी जगह पर रेड की जा रही है. एक अलग मामले में रेड के दौरान एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है जिससे काफी बड़ी मात्रा में नकली घी होने की आशंका भी पुलिस जाता रही है.

एसएसपी बरनाला मुताबिक, वहां से भी कई ब्रांडेड कंपनी के खाली पैकेज बरामद किए गए हैं. मौके पर ब्रांडेड कंपनियों के ओहोदेदारो ने भी पुलिस प्रशासन का धन्यवाद किया. कहा कि मिलावटी घी के कारण उन्हें और उनकी कंपनी को काफी नुकसान हो रहा था. उनके ब्रांड को इस्तेमाल करके नकली घी तेल बचा जा रहा था और जब कोई मार्केट में कंप्लेंट होती थी, तो भुगतान कंपनी को करना पड़ता था जिससे उन्हें भारी लॉस और घाटा झेलना पड़ता था पर आज यह मिलावट खोर पकड़े गए हैं वह पुलिस प्रशासन का धन्यवाद करते हैं.

मोटा मुनाफा कमाने की ताक में मिलावटखोरों की तरफ से त्योहार के सीजन में मिलावटी सामान तैयार करने की होड लगी रहती है. चंद रुपयों के खातिर यह मिलावटखोर लोगों को बाजारों में घी, तेल, मिठाइयों के नाम पर जहर बेच रहे हैं और जिंदगियों से खिलवाड़ कर रहे हैं. इन मिलावटखोरों पर नकेल कसना अहम जरूरी हो चुका है.

पंजाब सरकार की तरफ से और सेहत विभाग पुलिस प्रशासन की तरफ से हालांकि घरपकड़ बहुत की जा रही है, लेकिन फिर भी इन मिलावटखोरी द्वारा मिलावटी सामान तैयार करना और शहर बाजारों तक सप्लाई करने का कारोबार अभी भी धड़ले से जारी है . 

Trending news