Himachal Pradesh News: हिमाचल में कल से शुरू होगी विकसित भारत यात्रा, अनुराग ठाकुर ने की बैठक
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1975971

Himachal Pradesh News: हिमाचल में कल से शुरू होगी विकसित भारत यात्रा, अनुराग ठाकुर ने की बैठक

Hamirpur News in Hindi: हमीरपुर में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि विकसित भारत यात्रा माध्यम से संकल्प लेना है कि 2025 तक भारत को विकसित भारत बनाना है.  

Himachal Pradesh News: हिमाचल में कल से शुरू होगी विकसित भारत यात्रा, अनुराग ठाकुर ने की बैठक

Hamirpur News: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर सर्किट हाउस में जन समस्याएं सुनने के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि विकसित भारत यात्रा लोगों के बेहद लाभकारी है. इसके माध्यम से लोगों को ये संकल्प भी लेना है कि 2025 तक भारत को विकसित भारत बनाना है. 

इससे पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने यात्रा से संबंधित भारतीय जनता पार्टी जिला की बैठक में भाग लिया और पार्टी पदाधिकारी को यात्रा को सफल बनाने के लिए जरूरी दिशा निर्देश भी जारी की. बैठक में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सह प्रभारी सुमित शर्मा, प्रदेश महिला मोर्चा अध्यक्ष वंदना योगी व इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी जिला के सभी पदाधिकारी पांचों मंडलों के अध्यक्ष व विकसित भारत संकल्प यात्रा के संयोजक सभी मोर्चा के अध्यक्ष बीडीसी के अध्यक्ष को वाइस चेयरमैन इस बैठक में मुख्य रूप से उपस्थित रहे. 

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि 15 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनजातीय दिवस पर देश के 68 जिलों में विकसित भारत संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था, जिसे अब देश की दो लाख गांवों में ले जायेगा. जहां लोगों को मुफ्त चिकित्सा कैंप मिलेंगे व इससे लोगों को केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी भी मिलेगी.

वहीं, मेरी कहानी मेरी जुबानी के माध्यम से लाभार्थी अपना अनुभव भी सांझा करेंगे. इसमें मेरा युवा भारत अर्थात माई भारत का पंजीकरण भी होगा. इसमें प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के साथ-साथ वीडियो भी दिखाए जायेंगे. केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी हर नागरिक तक पहुंचे और इस यात्रा के माध्यम से ये संकल्प भी लेना है कि 2025 तक भारत को विकसित भारत बनाना है. 

भाजपा जिला अध्यक्ष देशराज शर्मा ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा केंद्र के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पिछले 9 वर्षों के अंतर्गत विभिन्न विभिन्न प्रकार की योजनाओं जो समाज कल्याण के लिए हो गरीब कल्याण के लिए और समस्त समाज के उत्थान के लिए चलाई गई हैं. यह केंद्र सरकार की एक व्यंगम यात्रा पूरे देश में प्रारंभ की जा रही है. उन्होंने बताया कि हिमाचल में यात्रा 25 नवंबर से शुरू हो रही है. हमीरपुर में भी सभी मंडलों को इस यात्रा को सुचारू रूप से रोड मैप बनाने पर भी चर्चा विचार विमर्श किया गया. 

Trending news