Bilaspur में Lok Sabha Chunav 2024 का बहिष्कार कर अपने पहचान पत्र EC को सौंपने की दी गई चेतावनी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2093954

Bilaspur में Lok Sabha Chunav 2024 का बहिष्कार कर अपने पहचान पत्र EC को सौंपने की दी गई चेतावनी

Himachal Pradesh News: बिलासपुर जिला के स्वारघाट उपमंडल के तहत खाल टिब्बा सड़क पर ग्रामीण महिलाओं द्वारा मरीज को चारपाई पर ले जाने का वीडियो सामने आया. कच्ची सड़क को लेकर आ रही परेशानी के चलते ग्रामीणों में काफी रोष दिखा. 

 

Bilaspur में Lok Sabha Chunav 2024 का बहिष्कार कर अपने पहचान पत्र EC को सौंपने की दी गई चेतावनी

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश में बिलासपुर जिला के उपमंडल स्वारघाट के अंतर्गत खाल टीब्बा सड़क पर ग्रामीण महिलाओं द्वारा मरीज को चारपाई पर उठाकर बरसात के दौरान इलाज के लिए अस्पताल ले जाने का वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि ग्रामीण महिलाओं द्वारा मरीज को चारपाई पर उठाकर कच्चे मार्ग से होते हुए नीचे मुख्य सड़क तक कड़ी मशक्कत से पहुंचाया गया है. इस दौरान इन महिलाओं में प्रदेश सरकार और पंचायत प्रतिनिधियों के प्रति गहरा रोष देखने को मिला है. 

स्थानीय महिलाओं में सरकार और जिला प्रशासन को लेकर दिखा रोष 
स्थानीय महिलाओं का कहना है कि बरसात के चलते उनके गांव टीब्बा की सड़क कच्ची होने के कारण और भी ज्यादा फिसलनदार और खतरनाक हो गई है. ऐसे में कोई व्यक्ति बीमार हो जाए तो उसे अस्पताल ले जाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. इस स्थिति में मरीज को चारपाई पर उठाकर नीचे मुख्य सड़क तक पहुंचाना पड़ता है. इतना ही नहीं, स्थानीय ग्रामीणों का आरोप है कि उन्होंने प्रशासन और सरकार के सामने कई बार अपनी समस्याओं को रखा है, लेकिन आज तक इस दिशा में कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया गया और खाल टीब्बा के लोगों को केवल वोट बैंक के नाम पर इस्तेमाल किया गया है.

ये भी पढ़ें- Civil Hospital Nurpur में हिमाचल चिकित्सा अधिकारी संघ ने मांगो को लेकर जताया विरोध

आगामी लोकसभा चुनाव का किया जाएगा बहिष्कार
वहीं ग्रामीणों ने प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन से जल्द ही उनके गांव तक आने वाली कच्ची सड़क को पक्का करने की मांग की है ताकि काफी समय से ग्रामीणों को हो रही परेशानी का समाधान हो सके. इसके साथ ही ग्रामीणों ने सड़क को पक्का ना किए जाने पर आगामी लोकसभा चुनाव का बहिष्कार कर अपने मतदाता पहचान पत्र को चुनाव आयोग को सौंपने की चेतावनी भी दी है.

WATCH LIVE TV

Trending news