Viksit Bharat Sankalp Yatra: हिमाचल के हमीरपुर के टाउन हॉल पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2050098

Viksit Bharat Sankalp Yatra: हिमाचल के हमीरपुर के टाउन हॉल पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा

Hamirpur News in Hindi: भाजपा द्वारा चलाई जा रही विकसित भारत संकल्प यात्रा आज हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर के टाउन हॉल पहुंची. लोगों को बीजेपी के योजानाओं की जानकारी दी गई. 

Viksit Bharat Sankalp Yatra: हिमाचल के हमीरपुर के टाउन हॉल पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा

Hamirpur News: हमीरपुर शहर के टाउन हॉल में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया.   जहां पर आम लोगों ने इस यात्रा के प्रति भारी उत्साह देखा गया तथा क्षेत्र के बजुर्ग, बच्चे और महिलाओं ने  बडीं संख्या में अपनी हाजरी उपलब्ध करवाई. 

इस अवसर पर विकसित भारत संकल्प यात्रा के रथ के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश के आम नागरिकों के लिए चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गई. साथ ही विभिन्न लाभार्थियों द्वारा अपने अनुभवों को भी सांझा किया गया. इस अवसर पर जहां उपस्थित लोगों के आभा कार्ड बनाए गए वहीं उनका चिकिस्ता परीक्षण भी किया गया. 

 बिलासपुर में शुरू हुआ सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम, राजेश धर्माणी ने जनता को दी योजनाओं की जानकारी

लाभार्थी कांता देवी ने बताया कि उन्हें उज्जवला योजना के तहत गैस सिलेंडर मिलता है, जिसके लिए वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट करती हैं.  इससे उन्हें धुंए से छुटकारा मिला है. लाभार्थी मनोज कुमार ने बताया कि उन्हें प्रधानमंत्री गरीब अन्न योजना के तहत राशन मिल रहा है, जिसके लिए वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट करते हैं. 

लाभार्थी सतीश कुमार ने  बताया कि उन्हें साल में 6 हजार रूपए मिलते हैं. उन्हें प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधी के माध्यम से खातों में रुपए आ रहे हैं जिससे की वे लोग खेती बाड़ी के औजार खरीदने और बीज खरीदने के काबिल हुए हैं.  इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट किया. 

Heer Aasmani Song: फिल्म फाइटर से ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण का नया गाना 'हीर आसमानी' हुआ रिलीज

इसके अलावा लाभार्थी जोगिंद्र पाल ने बताया कि पीएम स्वनिधि योजना के तहत उन्होंने ऋण लिया, जिससे की उन्हें अपना रोजगार चलाने में सहायता मिली, इसके लिए वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट करते हैं. 

रिपोर्ट- अरविंदर सिंह

Trending news