JP Nadda के बेटे हरीश नड्डा द्वारा घुमारवीं में निःशुल्क कैंसर जांच शिविर का किया गया आयोजन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2067624

JP Nadda के बेटे हरीश नड्डा द्वारा घुमारवीं में निःशुल्क कैंसर जांच शिविर का किया गया आयोजन

Bilaspur News: भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बेटे व समाजसेवी हरीश नड्डा द्वारा घुमारवीं में एक दिवसीय निःशुल्क कैंसर जांच शिविर का आयोजन किया गया. इस शिविर कई बीमारियों की निशुल्क जांच की गई. साथ ही 10 विकलांग लोगों को व्हीलचेयर भी दिए गए. 

 

JP Nadda के बेटे हरीश नड्डा द्वारा घुमारवीं में निःशुल्क कैंसर जांच शिविर का किया गया आयोजन

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के बेटे व समाजसेवी हरीश नड्डा द्वारा घुमारवीं में निशुल्क कैंसर जांच शिविर का आयोजन कराया गया, जिसमें कैंसर मरीजों की निशुल्क जांच से लेकर दवाइयों की सुविधा और सामान्य जांच के मद्देनजर पांच वाहनों की सुविधा थी. इस एक दिवसीय शिविर के दौरान शुगर और ब्लड प्रैशर की जांस, पुरुषों में प्रोटेस्ट कैंसर के लिए पीएसए जांच, महिलाओं व पुरुषों के मुंह, ब्लड कैंसर की जांच सहित मैमोग्राफी, ब्रैस्ट कैंसर की जांच के लिए चिकित्सा विशेषज्ञ मौजूद रहे. साथ ही आंखों और दांतों का चैकअप भी किया गया. 

इस शिविर में डेंटल कॉलेज सुंदरनगर से डेंटल वैन के अलावा एम्स अस्पताल बिलासपुर सहित विभिन्न अस्पतालों से करीब 08 चिकित्सा विशेषज्ञों की टीम शिविर के दौरान मौजूद रही, जिसमें मुख्यरूप से बाल रोग विशेषज्ञ, स्त्री रोग विशेषज्ञ, हड्डी रोग विशेषज्ञ द्वारा लोगों का चेकअप किया गया. बता दें, इस निशुल्क शिविर के दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र गर्ग, बिलासपुर सदर विधायक त्रिलोक जम्वाल भी मौजूद रहे. 

ये भी पढ़ें- Ice Hockey Championship 2024 का होने जा रहा आयोजन, तैयार किया गया आईस हॉकी रिंक

बता दें, इस निशुल्क जांच शिविर के सफल आयोजन के बाद हरीश नड्डा द्वारा फरवरी 2024 को बिलासपुर जिला के अन्य तीन विधानसभा क्षेत्रों में भी यह शिविर आयोजित किया जाएगा. शिविर के संबंध में जानकारी देते हुए समाजसेवी हरीश नड्डा ने कहा कि चेतना संस्था हिमाचल प्रदेश और ह्यूमैनिटी फर्स्ट संस्था पंजाब के संयुक्त तत्वाधान में घुमारवीं में निशुल्क कैंसर जांच शिविर का आयोजन किया गया है, जिसमें स्थानीय लोगों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और कैंसर जांच सहित सामान्य चेकअप का लाभ उठाया है. 

ये भी पढ़ें- Shimla की सड़कों को साफ रखने के लिए नगर-निगम कर रहा खास प्लान, बदले जाएंगे ऐसे वाहन

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस शिविर में चलने फिरने में असमर्थ शारीरिक रूप से विकलांग 10 लोगों को व्हीलचेयर भी दिए जा रहे हैं. इनके अलावा अन्य कोई व्यक्ति जिसे व्हीलचेयर की जरूरत है वह उनसे संपर्क कर व्हीलचेयर ले सकता है. वहीं ह्यूमैनिटी फर्स्ट संस्था रोपड़ के इंचार्ज जगदीश सिंह ने कहा कि इस शिविर के आयोजन का मुख्य उद्देश्य लोगों को सही चेकअप कर उन्हें ईलाज और दवाईयों की सुविधा उपलब्ध करवाना है, जिसे लेकर आज घुमारवीं में निशुल्क शिविर आयोजित किया गया. आने वाले समय में अन्य इलाकों में भी इस तरह के शिविर लगाए जाएंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news