Mandi News: चंडीगढ़ मनाली NH-6 के पास हुआ लैंडस्लाइड, सफर करने से बचें
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1818519

Mandi News: चंडीगढ़ मनाली NH-6 के पास हुआ लैंडस्लाइड, सफर करने से बचें

Chandigarh Mandi Landslide News: चंडीगढ़ मनाली NH-6 के पास लैंडस्लाइड होने के कारण पूरे रास्ता बंद पड़ गया है. वहीं पुलिस ने जानकारी दी है कि गिरे मलबे को हटाने के लिए दिन में दो से 3 घंटे के लिए ट्रैफिक रोका जाएगा. 

Mandi News: चंडीगढ़ मनाली NH-6 के पास हुआ लैंडस्लाइड, सफर करने से बचें

Mandi Landslide News: चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे के बीच मंडी से पंडोह तक का सफर जानलेवा हो चुका है. आपको बता दें, कि पिछले दो हफ्तों से हर दिन 6 मिल के पास लैंडस्लाइड हो रही रही है. 

Himachal News: हिमाचल में 14 अगस्त 1947 में हुए बंटवारे को विभीषिका दिवस में मनाएगी BJP

दरअसल इस हाईवे पर फोरलेन का कार्य चला हुआ है. मशीनों द्वारा पहाड़ों की कटिंग का कार्य जोरो पर हैं. दूसरी तरफ बारिश का सिलसिला भी चला हुआ है. जिसके चलते 6 मिल के पास पहाड़ दरकने का खतरा बना हुआ है. 

आपको बता दें,  कि 6 मिल के पास एक पहाड़ी से हर रोज इस जगह पर लैंडस्लाइड हो रहे हैं. जिसके चलते कई गाड़ियां और मशीनें भी इस लैंडस्लाइड की चपेट में आ चुकी है. फोरलेन का कार्य कर रही कंपनी के लिए भी मंडी से पंडोह तक कटिंग का कार्य सिरदर्द बन चुका है. 

एसपी सागर चंदन ने जानकारी देते हुए कहा कि जब तक इस तरह से नेशनल हाईवे पर लैंडस्लाइड का खतरा बना हुआ है. ऐसे में रात के वक्त यहां पर काम करना मुश्किल है.  जिसके लिए अब दिन में दो से तीन घंटे ट्रैफिक रोक करके इस रास्ते से मलबा हटाने का काम किया जाएगा. 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हो रोड कब तक पूरे तरीके से साफ होगा. इस पर अभी स्पष्ट कुछ नहीं कहा जा सकता है.  उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि नेशनल हाईवे पर रोजाना कुल्लू से मंडी की तरफ और मंडी से कुल्लू की तरफ करीबन 16,000 ट्रैफिक रोजाना गुजरता है जो पहले के मुकाबले बहुत कम है. 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हाईवे की इस स्थिति को देखते हुए हाईवे पर पुलिस के 35 से ज्यादा कर्मचारी तैनात है. वहीं एसपी सागर चंद्र ने नेशनल हाइवे पर चलने वाले सभी लोगों से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा दूसरे रास्तों का प्रयोग करें.

Trending news